May 23, 2024
  • होम
  • WhatsApp : अगर आप व्हॉट्सएप बिजनेस अकाउंट पर मार्केटिंग मैसेजिस है परेशान तो ऐसे करें डील

WhatsApp : अगर आप व्हॉट्सएप बिजनेस अकाउंट पर मार्केटिंग मैसेजिस है परेशान तो ऐसे करें डील

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : April 19, 2024, 8:18 am IST

नई दिल्ली : इस देश में बहुत से लोग अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेजना बिजनेस मार्केटिंग में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं के इनबॉक्स इन मार्केटिंग संदेशों से भरे हुए हैं. ऐसे में सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाया है. ऐसी परिस्थितियों में अब कंपनी के मार्केटिंग संदेशों से सदस्यता समाप्त करना संभव है.

व्हाट्सएप
व्हाट्सएप

also read

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के पोलिंग बूथ पर CRPF जवान की मिली लाश

यूजर कंट्रोल को बेहतर बनाने के लिए टूल जारी

व्हाट्सएप एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है. चैट के अलावा एप्लिकेशन, लेनदेन और प्रचार भी इसके माध्यम से संसाधित किए जाते हैं. इसके साथ ही व्हाट्सएप ने हाल ही में यूजर कंट्रोल को बेहतर बनाने के लिए एक टूल जारी किया है. बता दें कि यूजर्स के साथ इन मैसेजिस का ज्यादा मेल नहीं होता है, तो ऐसे में यूजर्स इन संदेशों के साथ 3 तरीकों से डील कर सकते हैं.

1. ब्लॉक-यूजर्स के इस एक्शन से नंबर ब्लॉक खाते में चला जाएगा, इस तरह से मैसेज करने वाला यूजर को सीधे संदेश नहीं भेज पाएंगे.
2. रिपोर्ट-यूजर्स के पास दूसरा विकल्प होता है रिपोर्ट अगर यूजर को लगे कि मैसेज के द्वारा व्हॉट्सएप मैसेज पॉलिसी का उल्लंघन हुआ है तो वह उसे रिपोर्ट कर सकता है.
3. कंटिन्यू- यूजर्स अगर इस विकल्प के साथ आगे बढ़ते हैं तो मैसेज करने वाले की चैट जारी रहती है.

also read

Messages: Google ने लॉन्च किया नया फीचर, मार्क जुकरबर्ग आ गए है टेंशन में

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन