May 27, 2024
  • होम
  • Messages: Google ने लॉन्च किया नया फीचर, मार्क जुकरबर्ग आ गए है टेंशन में

Messages: Google ने लॉन्च किया नया फीचर, मार्क जुकरबर्ग आ गए है टेंशन में

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : April 19, 2024, 7:20 am IST

नई दिल्ली: Google काफी समय से WhatsApp को टक्कर देने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सफलता नहीं मिली है. बता दें कि इसकी लॉन्चिंग में Google ने अपने Google Messages के कई फीचर्स पेश किया गया है. हालांकि अब Google ने अपने मैसेज ऐप में एक नया फीचर पेश किया है, जो व्हाट्सएप में उत्साह बढ़ा सकता है.

Google Messages एप अपडेट

How Mark Zuckerberg deals with stress
Mark Zuckerberg

बता दें कि नए अपडेट के बाद Google Messages एप में सेल्फी GIF फाइल रिकॉर्ड करके भेजी जा सकेगी. इसके लिए रिकॉर्डिंग का ऑप्शन मिलेगा. ख़बरों के मुताबिक नए अपडेट के बाद यूजर्स तीन सेकेंड की अपनी वीडियो सेल्फी को GIFs में बदल सकेंगे और किसी को भेज सकेंगे. दरअसल जीआईएफ के लिए वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए यूजर्स को कैमरे के आइकन पर लॉन्ग प्रेस करना होगा यानी दबाना होगा. बता दें कि उसके बाद कैमरा व्यूफाइंडर खुलेगा और वीडियो रिकॉर्ड होगा, वीडियो गैलरी में सेव होगा और उससे पहले GIF बनाने का ऑप्शन मिलेगा.

also read

आज लखनऊ के नवाबों से भिड़ेंगे चेन्नई के किंग्स, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

हालांकि गूगल अपने मैसेज एप Google Message पर एक और बड़े अपडेट को लेकर काम कर रहा है. Google Message के इस अपडेट के बाद संदिग्ध लिंक वाले मैसेज को लेकर एप ही अलर्ट देगा. Google Message पर इस नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है यानी बीटा वर्जन पर इसे टेस्ट किया जा रहा है. सामने आई स्क्रीनशॉट के मुताबिक संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने पर यूजर्स को “Do you trust the Sender” मैसेज के साथ वॉर्निंग मिलेगी.

also read

21 राज्यों की 102 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग आज, इन VIP सीटों पर रहेगी नजर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन