Tata Tiago EV Launch : ये है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए दाम और फीचर्स

नई दिल्ली : फेस्टिव सीजन को देखते हुए टाटा मोटर्स ने इस बार तो अपनी कमर कस ली है. जिसे एक नया बूस्ट देते हुए कंपनी ने आज बुधवार को देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है. इस गाड़ी का नाम है Tata Tiago EV. बता दें, घरेलू कार बाजार में पहले ही टाटा मोटर्स का दबदबा है और इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बाद अब पहली कंपनी का वर्चस्व और बढ़ने का अनुमान है. तो देर किस बात की? आइए जानते हैं क्या हैं Tata Tiago EV की कीमत और इसके फीचर्स.

 

फीचर्स

कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक कार में आपको कई नए फीचर्स दिए जाने वाले हैं 24kWh का बैटरी पैक जो सिर्फ एक चार्ज में ही 315 किलोमीटर का रेंज देने की क्षमता रखती है. इस कार में 19.2 kWh बैटरी पैक ऑप्शन भी दिया गया है जो एक बार चार्ज में 250 किलोमीटर तक दौड़ सकता है. कंपनी ने इस बार इलेक्ट्रिक कार में इलेक्ट्रिक मोटर और फ्रंट-व्हील ड्राइव का भी सेटअप दिया है, जो आप पहले भी टाटा की टिगोर ईवी में देख चुके होंगे.

मोटर

इस मोटर की खासियत इसकी पावर है जो 74.7PS पावर और 170Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इस नई कार में कंपनी ने टिआगो ईवी में क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल री-जेन मोड जैसी सुविधा भी दी है. टाटा का दावा है Tata Tiago EV कि बैटरी करीब 57 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो सकती है. इतना ही नहीं कार महज 5.7 सेकेंड में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है.

कीमत

कीमत जानने के लिए आप भी उत्सुक होंगे. क्योंकि पहले ही कंपनी का दावा है कि यह इस देश में आज तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने वाली है. बता दें, कयास लगाए जा रहे थे कंपनी इसकी कीमत 10 लाख के आसपास रखने जा रही है. लेकिन कंपनी ने अपनी नई Tata Tiago EV की कीमत पहले 10 हजार ग्राहकों के लिए एक्स-शोरूम 8.49 लाख रुपये रखी गई है. बता दें, इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.79 लाख रुपये है.

 

‘एक हाथ में नहीं होगी सारी ताकत’- नई पार्टी लॉन्च करते हुए बोले गुलाम नबी आजाद

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Latest news