Sunday, September 25, 2022

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Russia-Ukraine War:

नई दिल्ली। शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पढ़ाए गए शांति पाठ पर अमेरिका गदगद हो गया है। अमेरिकी मीडिया में इस वक्त मोजी-मोदी की गूंज है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने भी पीएम मोदी की तारीफ की है।

अमेरिकी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के स्टैंड पर पश्चिमी देशों की मीडिया उनकी जमकर तारीफ कर रही है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलविन ने कहा है कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी की बात पूरी तरह सही और न्यायपूर्ण है। इसका स्वागत किया जाना चाहिए।

हर देश दे ऐसा ही संदेश

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने आगे कहा कि दुनिया के हर देश को पीएम मोदी की तरह रूस को संदेश देना चाहिए। फिर चाहे वो निजी तौर पर हो या फिर सार्वजनिक तौर पर। उन्होंने कहा कि रूस को ये समझ लेना चाहिए कि आप किसी भी देश को बलपूर्वक नहीं जीत सकते हैं। रूस अपने प्रयास को छोड़ दें।

मोदी के मुरीद हुए मैक्रों

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल्कुल सही कहा है कि ये वक्त युद्ध का नहीं है। उन्होंने कहा है कि ये समय पश्चिमी देशों से बदला लेने का नहीं है।

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात में कहा था कि आज का समय युद्ध का नहीं है। मैंने इस बारे में आपसे फोन पर बात की है। भारत और रूस कई दशकों से एक-दूसरे के साथ रहे हैं। पीएम मोदी के इस स्टैंड का व्हाइट हाउस ने स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें-

Chandigarh University MMS: बाथरूम में छात्राओं का वीडियो बनाने वाली लड़की कौन है? जानिए मामले से जुड़ी हर बात

Mohali MMS Scandal: पुलिस का बड़ा खुलासा- आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो बनाया, किसी और का नहीं

Latest news