बिहार के दिग्गज नेता Nitish Kumar और Lalu Prasad Yadav के पास हैं इन कारों का कलेक्शन

नई दिल्ली। आज बिहार की राजनीति के लिए काफी बड़ा दिन है। आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार(Nitish Kumar) को अपनी सरकार को बचाने के लिए फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना है और इससे पहले काफी उठापटक मची हुई है। बीजेपी और जेडीयू के फिर से मिलने के बाद एनडीए गठबंधन को आज सदन में बहुमत साबित करना है। बता दें कि इसके लिए 122 सदस्यों की जरूरत है।

वहीं, आरजेडी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के खेमे में क्या कुछ होने वाला है, इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। इस बीच आइए जानते हैं कि बिहार में मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठे लालू प्रसाद यादव और मौजूदा सीएम नीतीश कुमार को किन कारों का शौक है और उनके पास कौन-कौन सी गाड़ियों का कलेक्शन है?

नीतीश कुमार(Nitish Kumar) के पास हैं ये कारें

बिहार की राजनीति को दुनिया के सामने नए तरीके से पेश करने और राजनीति की सभी चालों को ध्वस्त कर सत्ता पलटने की मिसाल पेश करने वाले सीएम नीतीश कुमार के काफिले में बहुत सारी गाड़ियां हैं। ऐसे में कभी वो टोयोटा फॉर्च्यूनर तो कभी टाटा सफारी में दिखाई देते हैं। खास बात ये है कि नीतीश कुमार को इलेक्ट्रिक कारें बहुत पसंद हैं। उनके पास टाटा टियागो ईवी भी है, जिसके साथ वह अक्सर नजर आते हैं। नीतीश कुमार की गाड़ियों के कलेक्शन में टाटा सफारी के साथ-साथ फोर्ड ईकोस्पोर्ट भी शामिल है।

लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) की गाड़ियों का कलेक्शन

वहीं बिहार की राजनीति का जाना-माना चेहरा और राष्ट्रीय जनता दल नेता लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) भले वर्तमान में राजनीतिक रूप से सक्रिय नहीं हैं लेकिन उनकी मौजूदगी से काफी कुछ बदल जाता है। फिलहाल, उनकी राजनीतिक विरासत उनके बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव संभाल रहे हैं। बता दें कि लालू प्रसाद यादव के पास भी कारों का अच्छाखासा कलेक्शन है। उनके पास पुरानी मारुति 800 के साथ ही महिंद्रा जीप है। बाद में उन्होंने अपने लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदी थी। फिलहाल वो अक्सर इसी एसयूवी में नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें- नेक्स्ट-जेन केटीएम 390 एडवेंचर हुई सड़कों पर स्पॉट, जानें किससे होगा मुकाबला?

Latest news