April 13, 2024
  • होम
  • Karnataka Elections: राहुल गांधी बोले- PM मोदी ने अडानी को हजारों करोड़ दिए, हम कर्नाटक के लोगों की मदद करेंगे

Karnataka Elections: राहुल गांधी बोले- PM मोदी ने अडानी को हजारों करोड़ दिए, हम कर्नाटक के लोगों की मदद करेंगे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 16, 2023, 5:16 pm IST

बेंगलुरू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने राज्य की बोम्मई सरकार पर निशाना साधने के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी अडानी को हजारों करोड़ रुपये दे सकते हैं तो हम भी गरीबों, महिलाओं और युवाओं को पैसा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने दिल भर के अडानी की मदद की, हम दिल भर के कर्नाटक के लोगों की मदद करेंगे।

बीजेपी सरकार ने 40% कमीशन खाया

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कर्नाटक में क्या किया? उन्होंने सिर्फ 40 प्रतिशत कमीशन खाया है। काम करवाने के लिए बीजेपी सरकार के लोगों ने कर्नाटक की जनता का पैसा चोरी किया है। उन्होंने जनता से 40% कमीशन लिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये सारी बातें मैं नहीं कह रहां हूं, कर्नाटक ठेकेदार संघ ने पीएम को खत लिखकर ये बातें कही है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस खत का जवाब भी नहीं दिया। इसका मतलब उन्होंने ये बात मान ली कि कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन लिया जाता है।

सरकार के मंत्रियों ने संसद को रोका है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैने संसद में पूछा था कि अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? इसके बाद भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सरकार के लोगों ने संसद नहीं चलने दी है। आमतौर पर विपक्ष के सांसद संसद को रोकते हैं। लेकिन पहली बार सरकार के मंत्रियों ने खुद ही संसद को रोका है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अडानी की डिफेंस इंन्फ्रास्ट्रक्चर की कंपनी में चीन का व्यक्ति डायरेक्टर बनकर बैठा हुआ है। अडानी की शेल कंपनियों में भी चीन का डायरेक्टर है। लेकिन इसकी जांच कोई नहीं करता है, सरकार के लोग सिर्फ ध्यान भटकाने की बात करते हैं।

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की कुंडली

Ateeq-Ashraf Murder: सुनियोजित तरीके से हुई है अतीक-अशरफ की हत्या- सपा नेता रामगोपाल यादव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो