April 19, 2024
  • होम
  • Karnataka: विधायक दल की बैठक समाप्त, खड़गे तय करेंगे कर्नाटक का अगला सीएम

Karnataka: विधायक दल की बैठक समाप्त, खड़गे तय करेंगे कर्नाटक का अगला सीएम

बेंगलुरु। 224 विधानसभा सीट वाली दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. इस जीत के बाद पार्टी में कर्नाटक के अगले सीएम चेहरे पर चर्चा शुरु हो गई है. सीएम की दौड़ में प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया शामिल हैं. आज इसको लेकर राजधानी में विधायक दल की बैठक की गई है.

3-4 दिनों में कर्नाटक को मिलेगा नया सीएम

बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक शुरु हुई है. इस बैठक में सर्वसम्मति से ये निर्णय हुआ कि कर्नाटक के अगले सीएम का चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे. अब इसको लेकर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया जल्द मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों में कर्नाटक को नया सीएम मिल सकता है.

चार नेताओं की अलग से बैठक

बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर विधायक दल की बैठक शुरु होने से पहले चार बड़े नेताओं ने अलग से मुलाकात की. इन नेताओं में कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, वेणुगोपाल, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के अगले सीएम का चुनाव करेंगे.

जनता ने किया कर्नाटक में कांग्रेस का चुनाव

महाराष्ट्र के कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने कहा है कि कर्नाटक की जनता ने राज्य में कांग्रेस पार्टी का चुनाव किया है, इससे पता चलता है कि जनता पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ हैं. महाराष्ट्र में भी भ्रष्ट सरकार है. इसलिए आने वाले समय में हम महाराष्ट्र में भी जीत दर्ज करेंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो