April 19, 2024
  • होम
  • Karnataka : दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच पोस्टर वार शुरु

Karnataka : दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच पोस्टर वार शुरु

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल की है. कांग्रेस को लगभग 42 प्रतिशत वोट मिला है और 135 सीटों पर जीत दर्ज की है. वही भाजपा को 36 प्रतिशत वोट मिला है और 65 सीटों पर जीत मिली है. क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस को लगभग 13 प्रतिशत वोट मिला है और 19 सीटों पर जीत हासिल की है.

पोस्टर वार शुरु

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमर के समर्थक आज सुबह से ही इनके समर्थन में नारे लगा रहे हैं. डीके शिवकुमार के आवास और कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर भारी संख्या में समर्थक मौजूद हैं. डीके शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा सीट से एक लाख से अधिक वोटों से चुनाव जीते है. वहीं पूर्व सीएम सिद्धारमैया के भी समर्थक उनके समर्थन में नारे लगा रहे है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डीके शिवकुमार स्पष्ट कर चुके है कि हमको सीएम पद के अलावा कोई पद नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरे समर्थन में 75 विधायक है.

डीके शिवकुमार के समर्थक कांग्रेस दफ्तर के बाहर नारा लगा रहे है कि हम डीके शिवकुमार को सीएम चाहते है. आप को बता दे कि डीके शिवकुमार पर कई सारे केस चल रहे है और वे अभी जमानत पर बाहर चल रहे है.

विधायक दल की बैठक शुरु

कांग्रेस के विधायक दल की बैठक शुरु हो चुकी है. इस बैठक में कर्नाटक सीएम के नाम पर चर्चा होनी है. इस बैठक से पहले चार बड़े नेताओं से अलग से मुलाकात की है.

बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर विधायक दल की बैठक शुरु होने से पहले चार बड़े नेताओं ने अलग से मुलाकात की. इन नेताओं में कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, वेणुगोपाल, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के अगले सीएम का चुनाव करेंगे.

Parineeti Raghav Engagement: परिणीति-राघव ने कपूरथला हाउस में की सगाई, अभिनेत्री ने शेयर कीं तस्वीरें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो