June 17, 2024
  • होम
  • Xiaomi Elelctric Car: मोबाइल बनाने वाली श्याओमी कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश की, ड्रीम कार बनाना चाहती है

Xiaomi Elelctric Car: मोबाइल बनाने वाली श्याओमी कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश की, ड्रीम कार बनाना चाहती है

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी(Xiaomi Electric Car) श्याओमी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दिया, साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी पांच टॉप ऑटोमेकर की लिस्ट में शामिल होने के अपने इरादे को भी जाहिर कर दिया।

श्याओमी एक ड्रीम कार बनाना चाहती है

बता दें कि SU7 सेडान कंपनी का मोस्ट अवेटेड मॉडल(Xiaomi Electric Car) है और इसके लिए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें अपने सबसे पॉपुलर फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है। इतना ही नहीं बल्कि भविष्य में श्याओमी पोर्शे और टेस्ला जैसी कारों को टक्कर देने के साथ, एक ड्रीम कार बनाना चाहती है। इसके लिए अगले 15-20 साल काफी मेहनत भरे होंगे।

 

ईवी क्षेत्र में कुछ नया करने की है कोशिश

जानकारी दे दें कि कई और कंपनियों की तरह ही, शाओमी भी ईवी क्षेत्र में भी कुछ नया करने की कोशिश कर रही है और इसकी घोषणा कंपनी ने 2021 में ही कर चुकी थी। साथ ही कंपनी ने अगले एक दशक में ऑटो इंडस्ट्री में 10 बिलियन डॉलर के इन्वेस्टमेंट की बात भी कही है।

वहीं बीजिंग में चल रहे इवेंट में कंपनी ने कहा है कि शाओमी गाड़ियों में मौजूद ऑटोनोमस क्षमताएं भी इस सेगमेंट में मिलने वाली बाकी गाड़ियों से अलग है। श्याओमी की ब्रांडेड कारों का मैनुफैक्चरिंग स्टेट, BAIC की एक यूनिट करेगी है। जिसकी सालाना क्षमता 2,00,000 यूनिट बनाने की है।

यह भी पढ़े: Normal Body Temperature: शरीर का नॉर्मल टेम्परेचर हर किसी का अलग होता है, जानें नया शोध क्या कहता है?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन