Volkswagen Polo GT: स्पॉट हुई भारत की पहली मार्लबोरो रैप फॉक्सवैगन पोलो जीटी, जानें कैसी है डिजाइन

नई दिल्ली: फॉक्सवैगन पोलो जो कि एक दशक से ज्यादा समय से भारतीय बाजार में बिक्री के लिए मौजूद थी और यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है। दरअसल, इतने सालों में इसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं और साथ ही हैचबैक के पॉवरफुल एडिशन भी पेश किए हैं। बता दें कि कंपनी ने पोलो जीटी और उससे भी ज्यादा पॉवरफुल 3-डोर हॉट हैचबैक जीटीआई को बाजार में लॉन्च किया था। हालांकि अब पोलो में बहुत बड़ा बदलाव होने वाला है। क्योंकि अब फॉक्सवेगन इस साल के आखिर में भारत में नेक्स्ट जेनरेशन पोलो को पेश करने वाला है। जानकारी दे दें हाल ही में केरल से पोलो जीटी का एक वीडियो सामने आया है, जो भारत का पहला ऐसा मॉडल है जिस(Volkswagen Polo GT) पर की मार्लबोरो रैप लगाया गया है।

क्या दिखा वीडियो में?

दरअसल, द लास्ट वॉयेजर नाम के यूजर ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को अपलोड किया है। वहीं वीडीयो की शुरुआत कार के बाहरी हिस्सों के सभी को देखाते हुए होती है। इस खास कार का मुख्य आकर्षण रैप है पर भारत में यह रेयर है। बता दें कि इस लाल रंग की कार पर व्हाइट कलर का मार्लबोरो थीम रैप था और इस कार का रैप करने से पहले पोलो जीटी के स्टॉक फ्रंट बम्पर को आर लाइन बम्पर से बदल दिया गया था। इसके साथ ही यह स्टॉफ एडिशन से थोड़ा अलग और ज्यादा स्पोर्टी दिखती है।

डिजाइन

साइड प्रोफाइल में यह कार स्टैंडर्ड पोलो जीटी से थोड़ी नीचे है। क्योंकि अब इसमें ईबाक वाले लोअरिंग स्प्रिंग्स मिलते हैं और लो प्रोफाइल टायरों के साथ सभी काले मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ लोअर स्प्रिंग्स ने कार के स्टाइल को पूरी तरह से बदल दिया है। वहीं इस पूरी कार में मार्लबोरो ब्रांडिंग के साथ लाल और सफेद डुअल टोन थीम दिया गया है। इसके साथ ही इसकी रूफ को भी पूरी तरह से ब्लैक कर दिया गया है।

इसके रियर प्रोफाइल में, बम्पर को लेटेस्ट एडिशन पोलो टीएसआई से बदल दिया गया है। इसके साथ ही स्टैंडर्ड टेल लैंप को आफ्टरमार्केट एलईडी यूनिट से बदल दिया गया है। जिसके रूफ पर एक ब्लैक स्पॉइलर भी नजर आ रहा है। इस दौरान फेंडर पर आर लाइन बैज भी लगाए गए हैं। इसमें सभी क्रोम एलिमेंट्स को ब्लैक आउट कर दिया गया है।

पावरट्रेन

गाड़ी में इन कॉस्मेटिक अपग्रेड के अलावा सभी पोलो जीटी को कोड6 से स्टेज 2 रीमैप के साथ बीएमसी फिल्टर और कोड6 से एक कस्टम मेड कार्बन टिप ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। इसमें एग्जॉस्ट में एक एग्रेसिव स्पोर्टी नोट है जो कि कार के पूरे समग्र लुक के साथ अच्छा लगता है। वहीं यह कार करीब 135-140 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करती है। इसके अंदर की तरफ छत के साथ -साथ पूरे इंटीरियर को काला कर दिया गया है और सीटों पर रेड स्टिचिंग के साथ लेदर अपहोल्स्ट्री है। इसके साथ ही एक आफ्टरमार्केट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है। व्लॉगर के मुताबिक, इन अपग्रेड्स के लिए मालिक ने करीब 3.5-4 लाख रुपये खर्च किए हैं और मार्लबोरो रैप्ड पोलो(Volkswagen Polo GT) जीटी दिखने में भी बहुत अलग है।

यह भी पढ़े: 

Latest news