February 29, 2024
  • होम
  • Mercedes Benz की दो Luxury गाड़ियां लॉन्च, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

Mercedes Benz की दो Luxury गाड़ियां लॉन्च, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 2, 2022, 5:51 pm IST

Mercedes Benz: जैसा कि हम सब जानते हैं शानोशौकत और आलीशान ज़िंदगी हर किसी को पसंद होती है. लिहाजा जब बात आलीशान ज़िंदगी की तो Luxury गाड़ियों को हम कैसे भूल सकते हैं? बहरहाल, आपको बता दें, देश में Luxury कार बनाने वाली कंपनी Mercedes Benz ने अपनी दो दो Luxury गाड़ियों को लॉन्च कर दिया है.

 

• Mercedes ने पेश की दो शानदार गाड़ियां

मर्सिडीज बेंज जीएलबी (Mercedes Benz GLB)
मर्सिडीज बेंज ईक्यूबी (Mercedes Benz EQB)

• जर्मन बेस्ड लग्जरी ऑटोमेकर कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने र्सिडीज बेंज जीएलबी (Mercedes Benz GLB) और मर्सिडीज बेंज ईक्यूबी (Mercedes Benz EQB) को पेश कर दिया है. आइये आपको लॉन्च हुई इन दोनों गाड़ियों और उनकी खासियतों के बारे में बताते हैं:

Audi/ BMW से मुकाबला

 

Mercedes-Benz की ये गाड़ियां आपको लग्जरी और कम्फर्ट से भरपूर होने के साथ-साथ रग्ड एसयूवी वाली फील भी देती है. Mercedes की ये गाड़ी कॉम्पैक्ट और बॉक्सी स्टाइल के साथ आएगी। ये गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी 700, एमजी हेक्टर और टाटा सफारी (Mahindra XUV700, MG Hector and Tata Safari) से लेकर BMW और Audi की गाड़ियों को टक्कर देगी।

 

फीचर्स

 

प्रीमियम इंटीरियर लेआउट,
डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,
इंटीग्रेटेड डिजिटल सेटअप,
सेंट्रल एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम,
एम्बिएंट लाइटिंग,
मसाज फंक्शन,
एडजस्टेबल फ्रंट सीट,
प्रीमियम ऑडियो सिस्टम

 

 

कीमत?

आपको बता दें, दोनों गाड़ियां ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ आती हैं. इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर 400km से ज्यादा की रेंज ऑफर कर सकती है. इन दोनों गाड़ियों की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसे बुक के लिए आप 1.5 लाख रुपये की टोकन राशि अदा कर सकते हैं.

 

कीमत की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज जीएलबी (Mercedes-Benz GLB) की कीमत 63.80 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि इलेक्ट्रिक वर्जन (Mercedes-Benz EQB) की कीमत 74.50 रुपये से शुरू हो सकती है. जानकारी के लिए बताते चलें, बताई गई कीमतें एक्स-शोरूम हैं. वहीं GLB में आपको 2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है जबकि EQB में आपको 66.5kwh का बैटरी पैक दिया जा रहा है.

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

 

 

Tags