March 1, 2024
  • होम
  • Tata ने बरपाया कहर, एक साथ 3 शानदार गाड़ियां पेश… तस्वीरें

Tata ने बरपाया कहर, एक साथ 3 शानदार गाड़ियां पेश… तस्वीरें

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : January 12, 2023, 5:37 pm IST

2023 Auto Expo Launch: ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन मारुति से लेकर हुंडई तक ने अपनी तमाम गाड़ियां पेश की लेकिन सबसे बड़ा धमाका टाटा मोटर्स ने किया। मारुति ने भी इस एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश की, वहीं हुंडई ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 लॉन्च की। वहीं टाटा मोटर्स ने एक साथ 5 कारें पेश कीं। खास बात यह है कि इनमें पेट्रोल और सीएनजी इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। आइए इस बारे में आपको और बताते हैं:

1. Tata Harrier EV

नेक्सॉन के बाद कंपनी ने अपनी हैरियर एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक अवतार के तौर पर पेश किया। ऐसा लगता है कि Harrier में ICE इंजन है। लेकिन इसमें क्लीन लाइन्स और क्लोज्ड ग्रिल के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक है। फ्रंट में नई स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन दी गई है। पार्श्व प्रोफ़ाइल बिल्कुल एक हेरियर की तरह है, जबकि कुछ अपडेट और डिज़ाइन संशोधनों को रियर लाइट्स में बनाया गया है। यह एक AWD वाहन होगा, जो एक डबल इंजन कॉन्फ़िगरेशन की पेशकश कर सकता है। यह जनरल 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो जनरल 1 संस्करण की तुलना में बेहतर रेंज और अधिक शक्ति प्रदान करेगा।

 

2. Tata Sierra EV

Tata Motors ने Sierra EV भी पेश की, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इसे 2020 में भी दिखाया गया था, लेकिन मौजूदा मॉडल प्रोडक्शन के करीब नजर आ रहा है। सिएरा ईवी को अपडेट किया गया है और यह टाटा मोटर्स द्वारा प्रस्तुत अवधारणा से अलग दिखती है। इसे 5-डोर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया गया है।सिएरा ईवी में पूरी तरह से बंद ग्रिल और बड़े बंपर देखने को मिल जाते हैं। गाड़ी में दो हेडलाइट्स क्रोम पट्टी से जुड़े हुए हैं। सिएरा ईवी में सी और डी पिलर ब्लैक आउट और एक बड़ा रियर ग्लासहाउस भी दिया गया है।

 

3. Tata Curvv

Tata Curvv को कंपनी ने सबसे पहले इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया था। अब, कंपनी ने घोषणा की है कि वह इसे टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल पावरट्रेन के साथ लाएगी। यह 2024 में है यह भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह अपनी तरह की पहली SUV-कूपे है। जो कंपनी के फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को दर्शाता है। इसमें एक नया ग्रिल, एक सुरुचिपूर्ण ढलान वाला ट्रंक और चौकोर पहिया दिया गया है।साथ ही इसमें आपको अंदर की तरफ, इसमें एक लेयर्ड डैशबोर्ड, मल्टीपल स्क्रीन और शार्प डिज़ाइन एलिमेंट्स भी देखने को मिल जाते हैं.

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

Tags