May 19, 2024
  • होम
  • Hyundai और Mahindra को Tata ने पछाड़ा, कायम किया नया रिकॉर्ड

Hyundai और Mahindra को Tata ने पछाड़ा, कायम किया नया रिकॉर्ड

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : March 3, 2023, 6:54 pm IST

नई दिल्ली: देश में इलेक्ट्रिक कारों की माँग तेजी से बढ़ रही है। हालाँकि, अभी भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कुछ समस्याएँ हैं और लोग इसे कम रेंज के कारण सिटी कार के तौर पर देखते हैं। लेकिन अब Tata ने कुछ ऐसा किया है जिससे कई बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनियों के मुँह पर मुहर लग गई है।

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon ने बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था। अब Nexon ने जो कारनामा किया है वो कई पेट्रोल या डीजल कार्स के साथ भी मुमकिन नहीं है। Nexon ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर कम से कम समय में इलेक्ट्रिक गाड़ी के तौर पर पूरा करने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

 

Nexon EV ने बनाया रिकॉर्ड

Nexon EV Motors ने इस Nexon EV के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह ट्रिप महज 4 दिनों में पूरी की गई। इसका मतलब है कि Nexon EV ने 95 घंटे 46 मिनट में 4003 किलोमीटर का सफर तय किया। कश्मीर से कन्या कुमारी तक की यात्रा की। इसके साथ ही Tata Nexon का नाम इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो गया।

 

बिना रुके ड्राइव करें

 

आपको बता दें, यह नॉन-स्टॉप ड्राइविंग थी और सड़क पर स्थित चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग कार को रिचार्ज करने के लिए किया जाता था। Nexon EV को चार्ज करने के लिए 21 स्टॉप थे और इस दौरान इसे फास्ट चार्जिंग चार्जर से चार्ज किया गया। Nexon ने इस सफर में 2 मिसाल पेश की। एक समय की बचत और दूसरी पैसों की बचत।

 

और भी रिकॉर्ड किए अपने नाम

 

Nexon EV को इस दौरान कई तरह की उबड़-खाबड़ सड़कों और खराब मौसम में भी चलाया गया और कार ने बिना रुके गाड़ी ने सफर पूरा किया। माइलेज की बात करें तो कार ने औसतन 300km का सफर तय किया है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक की इस सबसे तेज यात्रा के साथ-साथ नेक्सन ईवी ने कई अन्य रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन