May 23, 2024
  • होम
  • Google : Find My Device Network के जरिए अब लाइव लोकेशन बंद होने के बाद भी फोन कर पाएंगे ट्रैक

Google : Find My Device Network के जरिए अब लाइव लोकेशन बंद होने के बाद भी फोन कर पाएंगे ट्रैक

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : April 10, 2024, 7:31 am IST

नई दिल्ली : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गूगल ने फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क लॉन्च कर दिया है. बता दें कि फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क की घोषणा पिछले साल Google द्वारा की गई थी और तब से इसका लगातार परीक्षण किया जा रहा है. दरअसल पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट में कहा गया था कि फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क जल्द ही जारी किया जाएगा, और फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क एपल के फाइंड माई ऐप के समान काम करता है, जिसका उपयोग सेल फोन के अलावा अन्य स्मार्ट गैजेट्स को खोजने के लिए किया जा सकता है.

अन्य देशों में अपडेट जारी

 live location know how to tack
location

गूगल ने अपने एक ब्लॉग में फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क के लॉन्च की जानकारी दी, Google फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क अमेरिका और कनाडा में लॉन्च हो रहा है, अन्य देशों में भी अपडेट जारी किया जाएगा. बता दें कि Google ने अपने ब्लॉग पर पोस्ट किया है कि अब आप फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड डिवाइस को आसानी से और सुरक्षित रूप से ढूंढ सकते हैं.

Find My Device Network

बता दें कि सबसे बड़ी दिक्कत डिवाइस के ऑफलाइन मोड में होती है. गूगल ने Find My Device Network के साथ इस समस्या को दूर कर दिया है. साथ ही गूगल ने कहा है कि Find My Device Network से कनेक्टेड डिवाइस को ट्रैक करने के लिए डिवाइस का इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी नहीं है. Pixel 8 और Pixel 8 Pro यूजर्स फोन के बंद होने के बाद भी अपने फोन को ट्रैक कर सकेंगे. पिक्सल के अलावा इसका सपोर्ट जल्द ही अन्य कंपनियों के फोन और गैजेट में मिलेगा.

also read

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार PM बनाने के मिशन में जुटे राज ठाकरे, बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन