Dhanteras 2022: धनतेरस पर कार खरीदने को तरस जाएंगे, जानिए क्यों नहीं मिलेगी गाड़ी

Dhanteras 2022: फेस्टिव सीजन चल रहा है और धनतेरस आने में गिनती के दिन ही रह गए हैं. ऐसे में तमाम लोग अपने घर एक नई चमचमाती गाड़ी लाने की सोचते हैं. अब अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं तो बता दें कि आपके लिए एक बुरी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि धनतेरस पर कार खरीदना अब काफी मुश्किल हो गया है. आइये आपको वजह भी बताते हैं.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, धनतेरस और दिवाली पर काफी ज्यादा गाड़ियों की डिमांड आ रही है. यही वजह है कि तमाम कार डीलरों ने इंस्टेंट बुकिंग लेना बंद कर दिया है. खबर है कि लोगों ने धनतेरस के मौके पर 4 लाख से ज्यादा लोगों ने धड़ल्ले से अपनी पसंदीदा कारों को बुक कर दिया है. ऐसे में सभी डीलर्स के लिए किसी खास दिन इतनी सारी गाड़ियों की डिलिवरी देना मुश्किल हो गया है. आपको बता दें, नवरात्रि के मौके पर भी गाड़ियों की काफी धड़ल्ले से बिक्री हुई थी.

किसे मिलेगी धनतेरस गाड़ियां?

अब आपको बता दें कि वो लोग जो पहले से धनतेरस के लिए गाड़ियों की बुकिंग कर चुके हैं वो खुशकिस्मत हो सकते हैं. उन्हें धनतेरस गाड़ियों की डिलीवरी मिल सकती है. अभी के समय में कई सारी गाड़ियों पर 65 हफ्ते यानी कि एक साल से ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है. Tata Motors और Renault India के शोरूम के मालिक अजय अग्रवाल ने हाल ही के एक इंटरव्यू में बताया कि गाड़ियों की साल-दर-साल बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा कि अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर कार बाजार के लिहाज से हर बार काफी बेहतर साबित होता है. दिवाली, दुर्गा पूजा से लेकर शादियों के सीजन में गाड़ियों की जमकर बिक्री होती है.

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

Latest news