May 23, 2024
  • होम
  • यूट्यूब पर जल्द आ सकता है ऑनलाइन गेम, अभी चल रही है टेस्टिंग

यूट्यूब पर जल्द आ सकता है ऑनलाइन गेम, अभी चल रही है टेस्टिंग

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 26, 2023, 5:46 pm IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे मशहूर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने जानकारी दी है कि उसके प्लेटफॉर्म पर जल्द ही ऑनलाइन गेम आने वाला है. अभी गेम की टेस्टिंग चल रही है. कंपनी ने एंप्लॉयीज को ‘Playables’ कहे जा रहे नए प्रोडक्ट की टेस्टिंग के लिए इन्वाइट किया है. बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द लांच होने की संभावना है.

रेवेन्यू के लिए शुरू की नई पहल

यूट्यूब, सोशल मीडिया के फील्ड में बहुत ज्यादा ही इस्तेमाल होने वाला प्लेटफार्म है. जहां पर महीने में 200 करोड़ यूजर एक्टिव रहते हैं. कंपनी के CEO नील मोहन ने एडवरटाइजिंग से मिलने वाले कम रेवेन्यू के कारण नया पहल करने की शुरुआत की है. जिसमें ऑनलाइन गेम लाने की बात भी शामिल है.

कब तक आ सकता है ये गेम?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूट्यूब ने अपने पैरेंट कंपनी गूगल को इस बारे में मेल करके बताया. ये खबर गेमर्स के लिए काफी उपयोगी है. यूट्यूब पर बहुत सारे गेमर्स लाइव स्ट्रीमिंग करके अर्निंग करते आ रहे हैं, लेकिन यूट्यूब पर खुद के ऑनलाइन गेम आने पर गेमर्स को काफी आसानी होगी. उससे नए गेमर्स जल्द ही ग्रो होंगे और काफी अच्छा रेवेन्यू भी आएगा. यूट्यूब पर ऑनलाइन गेम आने में अभी काफी समय लग सकता है क्योंकि अभी उसकी टेस्टिंग चल रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि साल के खत्म होने तक इसे लांच किया जा सकता है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन