June 15, 2024
  • होम
  • विपक्षी गठबंधन का चेहरा होंगे शरद पवार? सवाल पर क्या बोले CM नीतीश कुमार

विपक्षी गठबंधन का चेहरा होंगे शरद पवार? सवाल पर क्या बोले CM नीतीश कुमार

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 11, 2023, 5:54 pm IST

मुंबई: लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष को एकजुट करने के सभी प्रयास तेज हो गए हैं जिसका बीड़ा बिहार के मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार ने अपने कंधों पर उठाया है. जहां बीजेपी का सामना करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद तेज हो गई है. इसी कड़ी में महागठबंधन करने के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव गुरुवार यानी आज NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई पहुंचे. इस बीच शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने बिहार के सीएम और डिप्टी सीएम का स्वागत किया.

विपक्षी दल देश को संभालें

मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार और शरद पवार ने संयुक्त प्रेस की जिसमें नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि देशहित में सभी दल साथ आएं और विपक्षी दल साथ मिलकर देश का भला करें. सभी दलों के साथ आने पर सहमती बन रही है जहां एक बड़ा गठबंधन बनाने की तैयारी हो गई है. इस दौरान नीतीश कुमार ने शरद पवार को लेकर कहा कि केवल अपनी पार्टी के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काम करना चाहिए.

पवार के नेतृत्व को बताया सुखद

जब सीएम नीतीश कुमार से पूछा गया कि क्या शरद पवार विपक्षी गठबंधन का मुख्य चेहरा होंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि “इससे ज्यादा सुखद कुछ नहीं होगा. मैंने उनसे कहा है कि उन्हें (पवार) न केवल अपनी पार्टी के लिए बल्कि पूरे देश के लिए और अधिक जोश के साथ काम करना है. जितना अधिक विपक्षी दल एक साथ आएंगे, यह देश के हित में उतना ही बेहतर होगा.”

मिलकर काम करना जरूरी

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू नेता नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बातचीत करने के बाद NCP प्रमुख शरद पवार ने मीडिया को बताया कि ‘आज हमारी अच्छी मुलाकात हुई है। देश का आज जो माहौल है वो सब देखने के बाद देश की प्रजातंत्र को बचाने के लिए हमें मिलकर काम करने की आवश्यकता है और हम इसका समर्थन करते हैं.’

यह भी पढ़ें-

Adah Sharma Birthday : द केरल स्टोरी की अभिनेत्री ने 15 साल पहले किया डेब्यू, अब जाकर मिली सफलता

KKR vs RR : आज होगी कोलकाता नाइट राइडर्स की राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन