Video : डॉक्टर के सामने आया हार्ट अटैक, मुक्के मारकर बचाई जान

नई दिल्ली : विगत कुछ वर्षों में हार्ट अटैक से जान गवाने वाले केसेज़ में वृद्धि हुई है. कई फिल्मी दुनिया के सितारों का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कई बार हार्ट अटैक में जान भी बचाई जा सकती है. इसी बात को सही साबित करता हुआ एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक व्यक्ति को डॉक्टर के सामने ही हार्ट अटैक आ जाता है जिसके बाद डॉक्टर कुछ ऐसा करता है जिससे व्यक्ति की जान बच जाती है.

डॉक्टर ने बचाई जान

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दो व्यकित किसी डॉक्टर के केबिन में बैठे हैं और डॉक्टर से बात कर रहे हैं. इसी बीच दोनों व्यक्तियों में से एक व्यक्ति काफी अजीब सा पेश आने लगता है. वह अपनी हथेलियों को रगड़ने लगता है. ऐसे में सही समय पर सामने मौजूद डॉक्टर पहचान लेता है कि व्यक्ति को अटैक आया है. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि कैसे डॉक्टर तुरंत उठकर व्यक्ति की छाती पर मुक्के मारने लगता है. धीरे-धीरे व्यक्ति की छाती पर मुक्के मारने से उसकी हालत सुधरने लगती है और कुछ ही सेकेंड के बाद वह बिल्कुल सामान्य नज़र आने लगता है.

व्यक्ति को मिला दूसरा जीवन

जानकारी के अनुसार वायरल हो रहा यह वीडियो कोल्हापुर का है. जहां व्यक्ति को उसकी दूसरी ज़िंदगी ही मिली है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग डॉक्टरों को सच में भगवान का ही रूप बता रहे हैं. दरअसल इस वीडियो में डॉक्टर व्यक्ति के दिल को प्रेशर दे रहे हैं. ऐसा करने से दिल की धमनियों में एक बार फिर खून का बहाव होने लगता है. वीडियो को धनंजय महादिक ने साझा किया है. वीडियो को अब तक हजारों व्यूज आ चुके हैं. साथ ही कई लोग इस वीडियो को रीट्वीट भी कर चुके हैं.

Cyrus Mistry: सीट बेल्ट नहीं लगाने की वजह से हुई साइरस मिस्त्री की मौत? जानें एक्सिडेंट की बड़ी बातें

Latest news