Wednesday, February 8, 2023

Cyrus Mistry: सीट बेल्ट नहीं लगाने की वजह से हुई साइरस मिस्त्री की मौत? जानें एक्सिडेंट की बड़ी बातें

Cyrus Mistry:

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि डिवाइडर से टकराने से पहले मिस्त्री की लग्जरी कार तेज गति से चल रही थी। कार में पीछे की सीट पर बैठे दोनों व्यक्तियों ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी।

9 मिनट में तय की 20 किमी दूरी

पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि पालघर में चरोटी चेक पोस्ट को पार करने के बाद मिस्त्री की कार ने सिर्फ 9 मिनट में 20 किलोमीटर की दूरी तय की। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में उनकी कार दोपहर करीब 2.21 बजे चौकी के पास दिख रही है। ये दुर्घटना दोपहर करीब 2:30 बजे सूर्या नदी पर बने पुल पर हुई है।

अनाहिता पंडोले चला रही थी कार

पुलिस रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जिस वक्त ये दुर्घटना हुई टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार अनाहिता पंडोले चला रही थी। दुर्घटना में जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले और उनके पति डेरियस पंडोले की जान बच गई है। वहीं, साइरस मिस्त्री और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले की मौत हो गई।

दुर्घटना से जुड़ी बड़ी बातें…

1- साइरस मिस्त्री को दुर्घटना के बाद जब तक अस्पताल ले जाया गया उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं, जहांगीर पंडोले की इलाज के दौरान मौत हुई। पुलिस ने डॉक्टर के हवाले से ये जानकारी दी है।

2- बताया गया है कि साइरस मिस्त्री के सिर में चोट लगी थी और अनाहिता पंडोले के भाई जहांगीर पंडोले के बाएं पैर और सिर में चोट थी।

3- साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले कार की पिछली सीटों पर बैठे थे। मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार सभी लोगों को सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य है। बताया जा रहा है कि दोनों में से किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं पहनी थी। इस हादसे के बाद की Mercedes की तस्वीरों से पता चलता है कि कार का पिछला हिस्सा दुर्घटना में क्षतिग्रस्त नहीं था।

4- मुंबई की प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले कार चला रही थीं। जब वो सूर्या नदी पर बने पुल पर सड़क के डिवाइडर से टकराई तो कार काफी तेज रफ्तार में थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कार बाईं ओर से एक दूसरे वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अपना नियंत्रण खो बैठी।

5- अनाहिता पंडोले और उनके पति डेरियस पंडोले दोनों ही कार में आगे की सीटों पर बैठे थे। दोनों दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। अभी उनका इलाज चल रहा है। माना जाता है कि आगे की सीट पर बैठे दंपत्ति की जान एयरबैग के कारण बची है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news