June 17, 2024
  • होम
  • Microsoft: विंडोज 8 का एड देख यूजर को याद आ गए अपने पुराने दिन, बोले-घंटों करना पड़ता था इंतजार

Microsoft: विंडोज 8 का एड देख यूजर को याद आ गए अपने पुराने दिन, बोले-घंटों करना पड़ता था इंतजार

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 20, 2024, 4:48 pm IST

Microsoft: पुराने दिनों की यादें सिर्फ किसी पुरानी पेटी में पड़े खिलौने या घर के किसी संदूक में पड़े अपने पुराने कपड़ों को देखकर ही ताजा नहीं होती हैं.बल्कि कभी-कभी कोई पसंदीदा सीरियल,कोई पुराना एड भी उन सुहाने दिनों की यादों को ताजा कर देता है. खासकर के दशक और नई सदी के शुरूआती सालों बेहतरीन विज्ञापन बने जो उस समय के लोग कभी भूल ही नहीं पाते.अगर हम ये कहें कि वो बदलाव का दौर था,जब पुरानी चीजे और क्रिएटिविटी बहुत तेजी के साथ बदल रही थीं.अगर ये कहें कि वो एक ट्रांसफॉर्मेशन का दौर था, जब पुरानी चीजें और क्रिएटिविटी बदल रही थी.टेक्नॉलॉजी और फ्यूजन का जमाना आ रहा था. जिसका असर विज्ञापन पर भी दिखाई देने लगा था. कुछ ऐसा ही एड माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) विंडोज 8 का भी था जो दो अलग अलग आर्ट्स का शानदार कॉम्बिनेशन था.

विंडोज 8 का ऐड

विंडोज 8 को जब माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने लॉन्च किया तब उसने इस एड को बहुत ही अलग तरीके से बनवाया था. टेक्नोलॉजी से जुड़े एड में आमतौर पर उससे जुड़ी सारी डिटेल्स बताई जातीं हैं. या तो वाइस ऑवर के जरिए या फिर किसी एंकर के जरिए उसके फीचर्स बताए जाते हैं.माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 8 के लॉन्च के लिए दो मंझे हुए कॉरियोग्राफर्स को चुना, जिन्होंने डांस करते हुए विंडोज 8 के फीचर्स को लोगों को बताया. कॉरियोग्राफर्स अपने डांस स्टेप्स को विंडोज 8 के फीचर्स के साथ सिंक करने की पूरी कोशिश की. आपको बता दें कि विंडोज 8 को 2021 में लांच किया गया था.

ऐड का करते थे इंतजार

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के इसी एड को देखकर यूजर्स अपने इसी दिन को याद कर रहे हैं.माइक्रोसॉफ्ट के इस एड को लेकर एक यूजर ने लिखा कि इस देखने के लिए वो बहुत देर तक इंतजार किया करते रहते थे.इस बात पर बहुत से यूजरों ने अपनी सहमती जताई.दूसरे यूजर ने इस एड के बारे में बताया कि वाक्ई बहुत खास था यह एड. माइक्रोसॉफ्ट के इस एड को प्रोसेनजीत गाई कुंडू ने कोरियोग्राफ किया था. प्रोसेनजीत गाई कुंडू ने कोरियोग्राफी के साथ डांस भी उन्होंने ही किया था जिसमें उनका साथ दिया था पायल बल्से.इस एड को सोना महापात्रा ने गाया था.आज इस विडियो के लोगों के पसंद किए जाने से साफ पता चल रहा है कि उस समय कलाकारों के टीम वर्क को लोग पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Microsoft AI:एआई के प्रयोग से चीन भारत के चुनावों को कर सकता है प्रभावित,माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का बड़ा दावा

AI Tool: माइक्रोसॉफ्ट के इंजीनियर ने AI टूल्स के गलत तरीके के इस्तेमाल पर जानें क्या कहा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन