April 18, 2024
  • होम
  • औरंगाबाद में बिहार को पीएम मोदी ने दी गारंटी, बोले- नहीं लौटने दूंगा पुराना दौर

औरंगाबाद में बिहार को पीएम मोदी ने दी गारंटी, बोले- नहीं लौटने दूंगा पुराना दौर

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 2, 2024, 4:31 pm IST

नई दिल्ली/पटना: पीएम नरेंद्र मोदी 18 महीने के बाद बिहार दौरे पर हैं। पीएम आज औरंगाबाद पहुंचे हुए हैं,जहां मंच पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने औरंगाबाद में जनता को संबोधित करते हुए मंच से कहा कि वो बिहार को अब पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। बिना तेजस्वी का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि लोग परिवारवाद के कारण सत्ता में आते हैं लेकिन अपने माता-पिता के कार्यकाल का जिक्र नहीं कर पाते हैं। NDA की बढ़ती हुई ताकत से परिवारवादी डरे हुए हैं।

 

पीएम ने दी बिहार को गारंटी

संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि बिहार का विकास मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज, ये मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार, ये मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है। पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि एक वो दौर था जब बिहार के लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं।

 

आप पधारे तो हम बहुत खुश हुए

सीएम नीतीश ने कहा कि आप फिर पधारे हैं यहाँ तो हम लोग बहुत खुश हैं। पहले आप आये थे और इधर हम गायब हो गए थे। हम फिर आपके साथ है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि अब हम इधर-उधर नहीं होने वाले हैं। हम अब आपके साथ ही रहेंगे। यहां वाला काम सब अब थोड़ा तेजी के साथ हो जाये। पहले कोई काम नहीं होता था, पढ़ने की सुविधा नहीं थी। हम तो 2005 से ही साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

18 महीने बाद बिहार में मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार समेत देश की 1.81 लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इससे पहले गया एयरपोर्ट पर पीएम को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और सीएम नीतीश ने स्वागत किया। यहां से वो सीएम नीतीश कुमार के साथ सेना के हेलिकॉप्टर से औरंगाबाद के लिए रवाना हुए। इससे पहले पीएम मोदी जुलाई 2022 में बिहार आए थे। उस समय बिहार में NDA की सरकार थी। महागठबंधन सरकार में पीएम बिहार नहीं आये थे। अब जब फिर से NDA की सरकार बन गई है तो वो बिहार दौरे पर आये हैं।

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो