May 21, 2024
  • होम
  • X पर अकाउंट बनाने के लिए लगेंगे पैसे, Elon Musk ने किया बड़ा बदलाव

X पर अकाउंट बनाने के लिए लगेंगे पैसे, Elon Musk ने किया बड़ा बदलाव

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 16, 2024, 8:39 am IST

नई दिल्ली। एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद प्लेटफॉर्म पर कई बड़े बदलाव किए गए हैं। सबसे पहले मस्क ने इसका नाम बदलकर X कर दिया, साथ ही UI तथा ब्लू टिक को लेकर भी कई चेंज देखने को मिले। अब एलॉन मस्क ने फिर X को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि ​​एक्स जल्द अपने नए यूज़र्स से पैसे लेना शुरू करेगा।

एलन मस्क के अनुसार एक्स से जुड़ने वाले नए यूज़र्स को पोस्ट लाइक करने, पोस्ट करने, रिप्लाई करने तथा यहां तक ​​कि बुकमार्क करने के लिए एक ‘छोटा’ शुल्क देना होगा। बता दें कि शुरू से लेकर अब तक X प्लेटफॉर्म मुफ़्त था।

क्यों देने होंगे पैसे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने यह फैसला बॉट से होने वाली दिक्कतों को खत्म करने के लिए किया है। एक्स की वेबसाइट पर बदलाव के बारे में पोस्ट करने वाले एक X अकाउंट यूज़र को जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि नए अकाउंट पर एक छोटा सा शुल्क वसूलना ‘बॉट्स के हमले’ को रोकने का केवल एकमात्र तरीका था।

कितने पैसे देने होंगे?

मस्क ने कैप्चा जैसे टूल का जिक्र करते हुए कहा कि ‘मौजूदा AI ‘क्या आप एक बॉट हैं’ को आसानी से पास कर सकते हैं।’ एक अन्य यूज़र को जवाब देते हुए मस्क ने बाद में कहा कि नया अकाउंट बनाने के तीन महीने बाद बिना शुल्क चुकाए पोस्ट कर सकेंगे। फिलहाल इस बारे में भी ज्यादा डिटेल नहीं मिली है कि यह पॉलिसी कब लागू होगी और नए यूज़र्स को कितना शुल्क चुकाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें-

Salman Khan: सलमान के घर के बाहर फायरिंग केस में दोनों आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

IPL Highlights: एक मैच 549 रन और टूट गए ये 5 महारिकॉर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन