May 21, 2024
  • होम
  • IPL Highlights: एक मैच 549 रन और टूट गए ये 5 महारिकॉर्ड

IPL Highlights: एक मैच 549 रन और टूट गए ये 5 महारिकॉर्ड

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 16, 2024, 8:06 am IST

नई दिल्ली। IPL 2024 SRH Vs RCB Records: आईपीएल 2024 में सोमवार को बेंगलुरू में रिकॉर्डतोड़ मैच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेले गए इस मुकाबले में रनों की खूब बारिश हुई। आईपीएल ही नहीं टी20 क्रिकेट में इससे पहले किसी एक मैच में इतने रन नहीं बने। रनों की बरसात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 262 रन बनाने के बावजूद भी 25 रन से ये मुकाबला हार गई। इस मुकाबले में ये 5 महारिकॉर्ड टूट गए।

4 गेंदबाजों ने लुटाए 50 रन से ज्यादा रन

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए पहले बैटिंग जैसे लॉटरी लगी हो। उन्होंने पहली इनिंग में खूब रन लूटे। बता दें कि टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिला कि किसी टीम के एक-दो नहीं, बल्कि चार गेंदबाजों ने एक ही मैच में 50 रन से अधिक लुटा दिए।

आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

20 ओवर के बाद जब सनराइजर्स हैदराबाद की पारी खत्म हुई तो स्कोर बोर्ड पर स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन था। ये आईपीएल के 17 साल के इतिहास में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर था। बता दें कि पहले ये रिकॉर्ड 3 विकेट पर 277 रन का था, जो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था।

हैदराबाद के लिए सबसे तेज सेंचुरी

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करने वाले ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस मैच में 41 गेंद पर 102 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 39 गेंदों में शतक पूरा किया। ये सनराइजर्स हैदराबाद के किसी बल्लेबाज का सबसे तेज शतक है।

एक मैच में सबसे अधिक रन

आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद के 287 रन के जवाब में 7 विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए। इस तरह हैदराबाद ने 25 रन से मुकाबला जीत लिया। इस मैच में कुल 549 रन बने। ये आईपीएल समेत किसी भी टी20 मैच की दोनों पारियों को मिलाकर सबसे अधिक रन हैं।

एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ कुल 22 छक्के लगाए। ये आईपीएल इतिहास में किसी एक पारी में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड है। बेंगलुरू की टीम की ओर से भी 6 छक्के लगे, इस तरह मैच में कुल 38 छक्के लगे। यह आईपीएल में एक मुकाबले में सबसे अधिक छक्कों का भी रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें-

आज होगी कोलकाता और राजस्थान की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन