April 16, 2024
  • होम
  • नोएडा: गर्मी और लू की वजह से बदला विद्यालयों का समय

नोएडा: गर्मी और लू की वजह से बदला विद्यालयों का समय

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 20, 2023, 10:15 pm IST

नोएडा: उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है जहां सरकारी और निजी स्कूलों के समय पर इसका असर देखने को मिल रहा है. अब कक्षा एक से आठवीं तक पढ़ने वाले छात्रों के स्कूली समय में बदलाव किया गया है. दरअसल अब से उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी दोपहर एक बजे होगी. अत्यधिक गर्मी को देखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने छुट्टी के समय में बदलाव किया है।

गर्मी से बेहोश हो रहे हैं छात्र

बता दें, दिल्ली एनसीआर में पिछले कई दिनों से गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है. हीटवेव का ये असर है कि कई स्कूलों में छात्र बेहोश हो रहे थे. गर्मी को देखते हुए कई शैक्षिक संघ पहले ही स्कूलों के समय में बदलाव कर चुके हैं. बुधवार को जिलाधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी से प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्ध नगर के प्रतिनिधि मंडल ने समय बदलने की मांग की थी।

कई जिलों में बदले समय

बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। वाराणसी , गोरखपुर , आगरा , कानपुर समेत अन्य जिलों के स्कूलों का टाइम भी बदल दिया गया है। बता दें कि इस समय दिन का तापमान 42 डिग्री से भी ऊपर रहता है। बढ़ती गर्मी ने लोगों के लिए परेशानियां खड़ी कर दी है। तेज गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। अब कई जिलों के प्रशासन ने गर्मी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है।

दिल्ली में हुई बारिश

दिल्ली और इसके आसपास हुई बारिश ने लोगों के चेहरों पर खुशी ला दी है। पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और गर्मी से दिल्ली की आबादी का बुरा हाल है। हालात इस कदर खराब हो गए थे कि लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया था। चिलचिलाती गर्मी के बीच बारिश से दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहावना हो गया। भारी बारिश से दिल्ली और उसके आसपास का इलाका भीग गया है। बारिश की फुहारों के बीच दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली तो उनके चेहरे भी खिले हुए थे।

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की कुंडली

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो