June 17, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के लिए रैली का था प्लान, पूरी थी तैयारी, फिर भी रक्षा मंत्री का हेलीकॉप्टर नहीं हुआ लैंड, जानें क्या है पूरा मामला?

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के लिए रैली का था प्लान, पूरी थी तैयारी, फिर भी रक्षा मंत्री का हेलीकॉप्टर नहीं हुआ लैंड, जानें क्या है पूरा मामला?

रांची: झारखंड की राजमहल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार ताला मरांडी के समर्थन में प्रचार करने के लिए आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नहीं पहुंच पाए. झारखंड के साहिबगंज में खराब मौसम की वजह से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर जनसभा के पास नहीं उतर सका. इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मोबाइल फोन से जनसभा को संबोधित किया.

रिपोर्ट के मुताबिक राजमहल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार ताला मरांडी के समर्थन में एक जनसभा आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को शामिल होना था. हालांकि खराब मौसम ने इस कार्यक्रम का बाधा बन गया और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर यहां पर उतर नहीं पाया.

कौन हैं ताला मरांडी?

आपको बता दें कि ताला मरांडी पहली बार राजमहल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले बोरियो विधानसभा सीट से वह दो बार बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. साल 2016 में ताला मरांडी को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया था.

कब है राजमहल सीट पर चुनाव

दरअसल झारखंड की तीन लोकसभा सीटों गोड्डा, दुमका और राजमहल में सातवें चरण के तहत मतदान होगा. बीजेपी ने राजमहल लोकसभा सीट पर ताला मरांडी को टिकट दिया है, जबकि JMM ने विजय हांसदा को मौका दिया हैं. झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटें आती हैं, यहां 4 चरणों में मतदान हो रहा है. वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 11, आजसू पार्टी ने 1, जेएसपी ने 1 और कांग्रेस ने 1 सीट हासिल की थी.

ये भी पढ़ें: दुल्हन को नहीं हो पा रहा था कंट्रोल, करने लगी ऐसा काम, देखकर हो जाएँगे आप हैरान…

ये भी पढ़ें: दुल्हे को दुल्हन ने सरेआम मारा चाटा, आखिर क्यों हुई पिटाई, पढ़ें यहां…..

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन