March 1, 2024
  • होम
  • तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज़, गुजरातियों को अपशब्द कहने से जुड़ा है मामला

तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज़, गुजरातियों को अपशब्द कहने से जुड़ा है मामला

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 26, 2023, 8:39 pm IST

अहमदाबाद: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुश्किलों में नज़र आ रहे हैं जहां उनके खिलाफ अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में याचिका दायर की गई है. दरअसल ये पूरा मामला गुजरातियों को कथित तौर पर ‘ठग, धूतरा’ कहने से जुड़ा हुआ है. बिहार के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अब इस मामले में अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में याचिका दायर कर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है. इस अर्जी पर आगे की सुनवाई एक मई को होगी.

विवादित बयान में क्या?

दरअसल आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज़ किया गया है. ये पूरा मामला अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दर्ज़ किया गया है जो तेजस्वी यादव के उस बयान से जुड़ा है जिसमें उन्होंने गुजरातियों को ठग कहा था. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के उस बयान की बात करें तो उसके अनुसार तेजस्वी यादव ने कहा था कि आज देश की जो हालत है उसके अनुसार गुजराती ही ठग हो सकते हैं. ये ठग बैंक का पैसा, LIC का पैसा लेकर भाग जाते हैं. इसका कौन जिम्मेदार है? ये BJP वाले भाग जाएंगे तो क्या करेंगे… वह आगे कहते हैं कि बहुत लोग हैं जो भ्रष्टाचार कर रहे हैं लेकिन उनके खिलाफ तोता बाहर नहीं निकलता है. असल में तेजस्वी यादव ने CBI और ED को तोता कहा था.

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

बता दें कि हरेश मेहता नाम के व्यापारी ने अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि शिकायतकर्ता ने न्यूज में इस बयान को देखा था, जिसमें उनकी गुजराती अस्मीता को ठेस पहुंचा. इसके बाद आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत तेजस्वी यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 1 मई की तारीख तय की है. माना जा रहा है कि कोर्ट इसी दिन तेजस्वी यादव को समन जारी कर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कह सकती है.

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की

Tags