April 25, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: कल खेला जाएगा वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं हेमिल्टन के रिकॉर्ड

IND vs NZ: कल खेला जाएगा वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं हेमिल्टन के रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। श्रृंखला के पहले में टीम इंडिया को 7 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। जिसकी वजह से सीरीज में कीवी खिलाड़ियों ने 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाएगा। आइए बताते हैं कि क्या कहते हैं हेमिल्टन के रिकॉर्ड।

हेमिल्टन में 6 बार हुआ है सामना

बता दें कि हेमिल्टन का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पक्ष में बिल्कुल नहीं रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में अब तक कुल 6 मुकाबलो में आमना सामना हुआ है। जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले का निर्णय टीम इंडिया के पक्ष में रहा है। ये जीत साल 2009 में मिली थी। तब दोनों देशो के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी, जिसके चौथे मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ पारी खेल भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच के बाद भारत इस फील्ड में अपना तीन मैच हार चुका है।

भारत के पक्ष में नहीं रहा आंकड़ा

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बनाए गए भारतीय टीम के कप्तान हेमिल्टन के पुराने आंकड़ों को नजरअंदाज करके एक नई शुरुआत करना चाहेंगे। दूसरा वनडे मुकाबला सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला है, जिसको जीत कर भारत 1-1 की बराबरी करना चाहेगा।

कप्तान धवन करेंगे बड़ा बदलाव

भारत के लिए श्रृंखला का आगाज निराशाजनक रहा क्योंकि पहले मुकाबले में केन विलियमसन के कप्तानी वाली न्यूजीलैंड के हाथो 7 विकेट से बड़े हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में दूसरे मैच में कप्तान धवन बड़ा बदलाव कर सकते हैं और एक स्टार प्लेयर की टीम में वापसी करा सकते हैं।

27 अक्टूबर को होगा दूसरा वनडे

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 अक्टूबर यानी कल खेला जाएगा। ये मुकाबला हैमिल्टन में होने वाला है, जिसको कप्तान धवन किसी भी हालत में जीतना चाहेंगे। अगर शिखर धवन ये मैच हारते हैं तो भारतीय टीम सीरीज को गंवा देगी और तीसरा मुकाबला औपचारिकता मात्र के लिए खेला जाएगा। ऐसे में धवन दूसरे वनडे में बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

दीपक हुड्डा टीम में होंगे शामिल

बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में कप्तान शिखर धवन ने स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को टीम में जगह नहीं दी थी। हुड्डा ताबड़तोड़ बैटिंग के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी भी कराते हैं औऱ मध्य के ओवरों में बहुत ही निर्णायक साबित होते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में दीपक ने शानदार गेंदबाजी की थी।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन