Tuesday, December 6, 2022

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है। जो 1-0 से भारत के नाम हुआ। इस टी-20 टूर्नामेंट के हाई स्कोरर टीम इंडिया के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव रहे। जिसका फायदा उनको आईसीसी द्वारा जारी किए गए ताजा टी-20 रैंकिंग में मिला है। वो इस लिस्ट में नंबर एक की पोजिशन पर काबिज हैं।

नंबर 2 पर रिजवान

बता दें कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ शतक जमाया था। इस दौरान इनके बल्ले से ताबड़तोड़ 111 रन निकला था। इस शतक की खास बात ये रही कि सूर्यकुमार यादव इस दौरान नाबाद रहे थे। टूर्नामेंट में हाई स्कोरिंग रहना सूर्यकुमार के लिए काफी फायदेमंद रहा औऱ उऩ्होंने टी-20 में अपनी नंबर 1 की पोजिशन औऱ मजबूत कर ली है। इनको न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीनों टी-20 मुकाबले में कुल 31 रेटिंग अंक प्राप्त हुए हैं। जिसकी बदौलत वो नंबर दो की पोजिशन पर काबिज पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के 890 रेटिंग अंकों से 54 नंबर के बड़े अंतर से आगे हैं।

इनको भी मिला फायदा

वहीं अगर बात टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की करें तो इऩ्होंने आखिरी टी-20 मुकाबले में नाबाद 30 रनों की पारी ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जिसकी बदौलत वो बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रुप से 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार औऱ युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी इस टी-20 सीरीज का फायदा पहुंचा है। भुवी 2 पोजिशन के फायदे के बाद 11वें तो अर्शदीप 1 पोजिशन के फायदे के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गए है।

वनडे में कोहली टॉप भारतीय

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने वनडे की भी ताजा रैकिंग लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट 6वें पोजिशन पर काबिज हैं और टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा अपने आठवें स्थान पर बरकरार हैं।

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह की बड़ी मांग, कहा राहुल द्रविड़ की जगह इस दिग्गज को बनाओ टी20 का कोच

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए भारत के वनडे टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Latest news