Thursday, December 1, 2022

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहां पर टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद अगले वनडे श्रृंखला की तैयारी कर रही है। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना है। यहां पर खिलाड़ियों को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों का टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, दरअसल स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो गए हैं।

इस दौरे से करने वाला था वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल मैच विनर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा चोट के कारण काफी लंबे समय के लिए क्रिकेट मैदान से दूर हो गए हैं। ये स्टार खिलाड़ी आगे होने वाले बांग्लादेश दौरे से टीम के साथ जुड़ने वाला था, लेकिन अब जडेजा बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं।

जडेजा की नहीं हुई टीम में वापसी

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अपने चोट के चलते काफी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। वो दुबई में हुए एशिया कप 2022 और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे। कहा जा रहा था आगे होने वाले बांग्लादेश दौरे से वो भारतीय टीम में वापसी करेंगे। लेकिन अब ये इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं है।

3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगा भारत

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश के चटगांव में 14-18 दिसंबर और 22-26 दिसंबर को दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। लेकिन इस टेस्ट दौरे के लिए जडेजा जैसे खिलाड़ी का नहीं जाना टीम के लिए काफी बुरी खबर है।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Latest news