April 21, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान, कही ये बात

IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान, कही ये बात

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है। टीम इंडिया की कमान अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन संभाल रहे हैं। दोनो देशो के बीच पहला मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से बड़े हार का सामना करना पड़ा है। अब कप्तान की नजरें दूसरे मुकाबले से वापसी करने पर होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और पिछले मैच के हाई स्कोरर श्रेयस अय्यर ने बड़ा बयान दिया है।

1-0 से आगे न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत को गंवाना पड़ा। हालांकि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 306 रनों का बड़ा आंकड़ा लगा दिया था, लेकिन इसके बावजूद कीवी बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। अब दूसरा वनडे मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाएगा। जिससे पहले श्रेयस अय्यन ने बड़ा बयान दिया है।

अय्यर ने कही ये बात

अय्यर ने कहा कि, पहले मुकाबले में हम अच्छी स्थिति में थे औऱ स्कोर बोर्ड पर 307 रन लगा दिए थे। हालांकि चीजें हमारे पक्ष में नहीं रही। उन्होंने कहा कि भारत से सीधे न्यूजीलैंड आकर यहां पर मैच खेलना आसान नहीं है। लेकिन हमको मानसिक रूप से मजबूत बनना होगा और परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालना होगा।

हेमिल्टन का आंकड़ा

बता दें कि हेमिल्टन का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पक्ष में बिल्कुल नहीं रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में अब तक कुल 6 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले का निर्णय टीम इंडिया के पक्ष में रहा है। ये जीत साल 2009 में मिली थी। तब दोनों देशो के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी, जिसके चौथे मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ पारी खेल भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच के बाद भारत इस फील्ड में अपना तीन मैच हार चुका है।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो