March 4, 2024
  • होम
  • IPL : आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स में भिड़ंत

IPL : आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स में भिड़ंत

जयपुर : आईपीएल का 37वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जयपुर में खेला जाएगा. इस सीजन में दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही है. चेन्नई टीम की कप्तानी धोनी कर रहे है वहीं राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे है. 2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था जिसमें दोनों टीमें फाइनल में पहुंची थी. आईपीएल का पहला सीजन शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीता था.

दोनों टीमें 28 बार हुई आमने-सामने

आईपीएल में दोनों टीमें 28 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है. चेन्नई ने 15 और राजस्थान ने 13 मुकाबले जीते है. दोनों टीमें के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. वहीं चेन्नई की बॉलिंग थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. वहीं राजस्थान रॉयल्स के पास अनुभवी गेंदबाज है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और होल्डर है. वहीं चेन्नई के पास स्पिनर काफी अच्छे है. जडेजा स्पिन गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे है और उनका साथ मोईन अली और तीक्ष्णा दे रहे है.

राजस्थान की तरफ से स्पिन गेंदबाजी की कमान अश्विन के हाथ में है और उनका साथ चहल और जम्पा दे रहे है. इस मैच में राजस्थान टीम का पलड़ा भारी नजर आता है क्योंकि यह मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा. पिछले कुछ मुकाबले की बात की करे तो चेन्नई की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. चेन्नई ने अपने पिछले तीन मुकाबले लगातार जीती है वहीं राजस्थान को पिछले 2 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

पाइंटस टेबल में टॉप पर चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पाइंट्स टेबल पर टॉप पर बनी हुई है. चेन्नई ने 7 मुकाबले खेले है जिसमें उसके 5 मैचों में जीत और 2 मौचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 7 मुकाबले खेले है जिसमें उसको 4 मैचों में जीत और 3 मौचों में हार का समाना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स की टीम पाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रहै.

यह मुकाबला शाम को 7.30 बजे शुरु होगा और 7 बजे टॉस होगा. यह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की

Tags