June 16, 2024
  • होम
  • CWG 2022: कॉमनवेल्थ टी-20 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना

CWG 2022: कॉमनवेल्थ टी-20 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना

नई दिल्ली। 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने खुद से मजबूत मानी जा रही इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर इस टूर्नामेंट के विमेंस टी-20 क्रिकेट के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। रविवार यानि आज रात 9:30 बजे फाइनल में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

भारत जीत की है प्रबल दावेदार

बता दें कि इंग्लैंड की ही तरह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी-20 में इंडियन विमेंस टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 23 T-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से भारतीय टीम को सिर्फ 6 मैचों में जीत मिली है। और 16 दफा ऑस्ट्रेलियाई टीम जीती है वहीं 1 मुकाबले में कोई परिणाम नहीं आ सका। हालांकि जिस शानदार तरीके से करीबी मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने इंग्लिश टीम को हाराया है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि भारत कॉमनवेल्थ के फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार है।

फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इतिहास रच दिया है। भारत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट टीम को शामिल किया गया है और इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने पहले ही अटैम्प्ट में फाइनल में जगह बना ली है।

मंधाना ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए। भारतीय स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने 32 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। विपक्षी टीम की जेमाइमा रोड्रिगेज ने 31 गेंदों पर 44 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी। इंग्लिश कप्तान नैट शिवर ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। वहीं भारतीय टीम की ओर से स्नेह राणा ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन