IND vs WI: चौथे टी-20 मुकाबले में अर्धशतक लगाने से चूके ऋषभ पंत, खेली 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेली जा रहा है। अब इस सीरीज का अंतिम मुकाबला बस औपचारिकता के लिया खेला जाएगा। क्योंकि भारत ने इस श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त बना कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। शनिवार को खेले गए चौथे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज पर 59 रनों की शानदार जीत दर्ज की। भारतीय बल्लेबाजों के तरफ से सबसे ज्यादा रन स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बनाए। उन्होंने 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

भारत की सीरीज पर अजेय बढ़त

स्वीडन ने सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने 59 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। ये सीरीज का चौथा मैच था। इसके पहले खेले गए तीन मैचों में से 2 में भारत ने जबकि 1 को वेस्टइंडीज ने जीता था। अब भारत की इस सीरीज पर 3-1 की अजेय बढ़त बन चुकी है। श्रृंखला का आखिरी मुकाबला रविवार यानि आज रात को खेला जाएगा।

अर्धशतक से 1 शॉट दूर रह गए पंत

टॉस हार कर पहले बैटिंग करने वाली भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 16 गेंद में ही 33 रन बना डाले। वहीं, उनके साथ बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 24 रन निकले। भारत का तीसरा विकेट दीपक हुड्डा के रूप में गिरा। हुड्डा 29 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। फिर उसके बाद बल्लेबाजी करने क्रीज पर भारतीय स्टार ऋषभ पंत उतरे। पंत ने 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन्होंने 44 रन बनाने के लिए 31 गेंदों का सहारा लिया और 140 से भी ज्यादा स्टाइक रेट से तेज तर्रार रन बनाए। पंत ने अपनी पारी के दौरान कुल 6 चौके लगाए। हालांकि वो अपने हाफ सेंचुरी से एक शॉट लगाने से चूक गए। इसके अलावा ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने आखिरी दो ओवर में आक्रामक बल्लेबाजी की। अक्षर ने 8 गेंदों पर 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 20 रन बनाए। वहीं शानदार फॉर्म में चल दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने सिर्फ 9 गेंद पर 6 रन ही बना सके।

IND vs WI: टी-20 सीरीज पर भारत ने किया कब्जा, चौथे मुकाबले में 59 रन से दर्ज की जीत

Bajrang Punia: CWG 2022 में छाए बजरंग पूनिया, कॉमनवेल्थ में जीता लगातार दूसरा गोल्ड

Latest news