Monday, December 5, 2022

IND vs WI: टी-20 सीरीज पर भारत ने किया कब्जा, चौथे मुकाबले में 59 रन से दर्ज की जीत

नई दिल्ली। भारतीय टीम स्वीडन ने सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेले गए पांच मैचो की टी-20 सीरीज के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 59 रनों से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार यानि कल रात स्वीडन के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला गया। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 59 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस महत्वपूर्ण सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। अब कैरिबियाई टीम के पास इस सीरीज में वापसी करने का मौका नहीं बचा है। वो अंतिम मुकाबले में सिर्फ मैच जीत कर सम्मान बचाने की कोशिश करेंगे।

192 रनों का दिया लक्ष्य

वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर रिकॉर्ड 191 रन ठोक डाले और विरोधी टीम को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी वेस्टइंडीज टीम पांच गेंद शेष रहते 19.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 132 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

बल्लेबाजों ने बरसाए रन

भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बनाई। इन्होंने 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 33, संजू सैमसन 30, सूर्यकुमार यादव 24, दीपक हुड्डा 21 और अंत में बेहतरीन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 8 गेंदों पर तेज तर्रार पारी खेली।

अर्शदीप ने चटके 3 विकेट

भारतीय गेंदबाजो ने भी शानदार प्रदर्शन किया। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इनके अलावा आवेश खान, रवि बिश्नोई और बेहतरीन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के खाते में 2-2 विकेट आए।

Bajrang Punia: CWG 2022 में छाए बजरंग पूनिया, कॉमनवेल्थ में जीता लगातार दूसरा गोल्ड

CWG 2022: 8वें दिन भारत पर हुई मेडलों की बारिश, रेसलरों की पटखनी से गूंजा बर्मिंघम

Latest news