FIFA World Cup 2022: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा ब्राजील, कैसेमिरो के विनिंग गोल से हारा स्विट्जरलैंड

नई दिल्ली। ब्राजील की फुटबॉल टीम ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए राउंड-16 में जगह बनाने में कामयाब हो गई है। 28 नवंबर यानी सोमवार को खेले गए ब्राजील बनाम स्वीट्जरलैंड मुकाबले में ब्राजील को 1-0 से जीत प्राप्त हुई। इस मुकाबले में टीम के हीरो कैसेमीरो रहे, जिन्होंने ब्राजील की तरफ से इकलौता गोल दागा।

स्विट्जरलैंड को 1-0 से दी मात

कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ब्राजील की टीम ने अब तक बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। ब्राजील ने 28 नवंबर यानी सोमवार को ग्रुप जी मुकाबले में स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात दी। ब्राजील के जीत के हीरो कैसेमीरो रहे। इस जीत के साथ टीम राउंड-16(प्री क्वार्टर फाइनल) में पहुंच गई है, इससे पहले राउंड-16 के लिए फ्रांस की टीम भी क्वालीफाई कर चुकी है।

मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर

बता दें कि मोरक्को की फुटबॉल टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बेल्जियम को 2-0 से मात दी और टूर्नामेंट में 24 साल बाद जीत दर्ज की। हैरान करने वाली बात ये है कि बेल्जियम, ब्राजील के बाद वर्ल्ड फुटबॉल रैंकिंग में दूसरे नंबर की टीम है औऱ इसने इस हार से पहले टूर्नामेंट में पिछले 7 ग्रुप मैच जीते हैं। वहीं मोरक्को ने 1998 के बाद से वर्ल्ड कप में ये तीसरी जीत है।

0-2 से हारी बेल्जियम टीम

बेल्जियम और मोरक्को के बीच ये मुकाबला कतर के अल सुमामा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मोरक्को ने बेल्जियम के खिलाफ अपना पहला गोल 73वें मिनट पर लगाया जो हामिद साबिरी ने दागा। इसके बाद तेज तर्रार खिलाड़ी जकरिया अबूखाल ने 92वें मिनट पर गोल दाग कर मोरक्को को 2-0 की बड़ी बढ़त बनाई। इस मुकाबले में विश्व की नंबर दो टीम बेल्जियम को वापसी करने का एक भी मौका नहीं मिला।

Fifa World Cup 2022: मोरक्को ने किया तीसरा उलटफेर, नंबर 2 बेल्जियम को 2-0 से हराया

FIFA World Cup: स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला हुआ ड्रा, इस खिलाड़ी ने दागे गोल

Latest news