FIFA World Cup: स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला हुआ ड्रा, इस खिलाड़ी ने दागे गोल

नई दिल्ली। फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार एशियाई देश कतर में हो रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में आज स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला खेला गया। जिसका नतीजा 1-1 से ड्रॉ के रूप में निकला।

बढ़त बरकरार नहीं रख पाई स्पेन

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप में आज स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले का नतीजा 1-1 से ड्रॉ निकला। इस मैच का पहला गोल स्पेन की तरफ से आया, जिसके अल्वारो मोटारा ने 62वें मिनट में गोल दागी। लेकिन इस बढ़त को स्पेन बरकरार नहीं कर पाया और 83वें मिनट पर जर्मनी की तरफ से टीम के स्ट्राइकर निकलास फुलक्रग ने जबरदस्त गोल दाग कर वापसी कराई।

4-1 से जीती क्रोएशिया की टीम

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में रनर अप टीम क्रोएशिया ने अपनी पहली जीत दर्ज ली है। इसने कनाडाई फुटबॉल टीम को 4-1 से हरा कर इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। क्रोएशिया ने इससे पहले मोरक्को टीम के साथ मैच खेला था, जो की ड्रॉ हुआ था। वहीं कनाडा की फुटबॉल टीम साल 1986 के बाद पहली बार इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बनी थी। लेकिन पहले मुकाबले में बेल्जियन ने और फिर दूसरे मैच में क्रोएशिया से हारकर कनाडा को फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होना पड़ा।

कनाडा का एकमात्र गोल

कनाडा ने अपने पहले गोल के बाद मिली 1-0 की बढ़त को आगे बचा नहीं पाई और क्रोएशिना ने हाफ टाइम के पहले मैच के 36वें मिनट पर गोल दाग को स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। आंद्रे क्रेमेरिच ने क्रोएशिना की तरफ से पहला गोल दागा और इसके 8 मिनट बाद ही दूसरा गोल दागकर कनाडा पर 2-1 की बढ़त बना ली। कनाडा को दोबारा मैच में वापसी करने का मौका नहीं मिला और ये मुकाबला 4-1 से गंवाना पड़ा।

Latest news