Friday, February 3, 2023
spot_img

Fifa World Cup 2022: मोरक्को ने किया तीसरा उलटफेर, नंबर 2 बेल्जियम को 2-0 से हराया

नई दिल्ली। कतर में हो रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप में कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। इस बड़े टूर्नामेंट में रविवार को मोरक्को बनाम बेल्जियम का मुकाबला खेला गया। जिसमें मोरक्को की फुटबॉल टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर 2 टीम बेल्जियम को मात दी। अब बेल्जियम के ऊपर टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। ये टीम साल 2018 में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

1998 के बाद मोरक्को की पहली जीत

बता दें कि मोरक्को की फुटबॉल टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बेल्जियम को 2-0 से मात दी और टूर्नामेंट में 24 साल बाद जीत दर्ज की। हैरान करने वाली बात ये है कि बेल्जियम, ब्राजील के बाद वर्ल्ड फुटबॉल रैंकिंग में दूसरे नंबर की टीम है औऱ इसने इस हार से पहले टूर्नामेंट में पिछले 7 ग्रुप मैच जीते हैं। वहीं मोरक्को ने 1998 के बाद से वर्ल्ड कप में ये तीसरी जीत है।

हामिद और जकरिया ने दागे गोल

बेल्जियम और मोरक्को के बीच ये मुकाबला कतर के अल सुमामा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मोरक्को ने बेल्जियम के खिलाफ अपना पहला गोल 73वें मिनट पर लगाया जो हामिद साबिरी ने दागा। इसके बाद तेज तर्रार खिलाड़ी जकरिया अबूखाल ने 92वें मिनट पर गोल दाग कर मोरक्को को 2-0 की बड़ी बढ़त बनाई। इस मुकाबले में विश्व की नंबर दो टीम बेल्जियम को वापसी करने का एक भी मौका नहीं मिला।

22वें नंबर की पोजिशन में है मोरक्को

गौरतलब है कि मोरक्को फुटबॉल टीम की विश्वकप रैकिंग में नंबर 2 की पोजिशन है, वहीं बेल्जियम नंबर इस खास रैकिंग में नंबर 2 की पोजिशन पर स्थित है। ऐसे में मोरक्को के लिए ये जीत किसी चमत्कार से कम नहीं है।

Latest news