April 24, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान,- 'प्रैक्टिस की जरूरत नहीं'

IND vs AUS: भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान,- 'प्रैक्टिस की जरूरत नहीं'

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच ये टेस्ट सीरीज फरवरी और मार्च महीने में खेली जाएंगी। ये टेस्ट श्रृंखला टीम इंडिया के काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप होने वाली है, ऐसे में अगर भारत ये श्रृंखला जीतती है तो चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी। इस सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बड़ा बयान दिया है।

कोच एंर्डयू मैकडोनाल्ड ने कही ये बात

दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच एंर्डयू मैकडोनाल्ड ने बोला कि, ‘ इस दौरे पर कोई अभ्यास मैच नहीं है, जैसा कि हमने पिछले कई सीरीज में किया है। हम सभी को लगता है कि अभ्यास मैच की जरुरत नहीं है, क्योंकि हम भारत में सीरीज शुरु होने से एक सप्ताह पहले पहुचेंगे। ‘

ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारतीय दौरा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम मार्च में भारत का दौरा करने वाली है। इस टीम को भारत के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट श्रृंखला का आयोजन क्रमशः 9-13 फरवरी, 17-21 फरवरी, 1-5 मार्च और 9-13 मार्च को किया जाएगा। जो कि क्रमशः नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा। इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज 17,19 औऱ 22 मार्च को खेले जाएंगे, जिनका आयोजन क्रमशः मुंबई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में होगा।

जून में होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

अगर बात साल 2023 की करें तो इस साल भारतीय टीम के पास 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का बेहतरीन मौका है। दरअसल अगर भारत इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचता है, तो उसके पास ये खिताब अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2023 में खेला जाएगा। वहीं इसके अलावा साल के अंत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है।

SKY: साल के सबसे तेज क्रिकेटर बने सूर्यकुमार यादव, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Team India: 2023 में भारत के पास 2 ICC टूर्नामेंट जीतने का मौका, जानिए पूरा शेड्यूल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन