SKY: साल के सबसे तेज क्रिकेटर बने सूर्यकुमार यादव, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 काफी शानदार रहा है। वो इस साल के सबसे तेज क्रिकेटर बने। उन्होंने कई मुश्किल परिस्थितियों से टीम को बाहर निकाला है, उनकी इस पारी की बदौलत वो इस समय दुनिया के नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज हैं।

विराट और हार्दिक को छोड़ा पीछे

2022 के सबसे तेज बल्लेबाज का ऐलान हो चुका है। इस खास लिस्ट में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या नाम का शामिल था। लेकिन हार्दिक और विराट को पीछे छोड़ते हुए सूर्यकुमार यादव ने इस अवार्ड को अपने नाम कर लिया है।

वर्ल्ड कप में छाए रहे सूर्यकुमार

बता दें कि सूर्यकुमार यादव पूरे साल छाए रहे, उन्होंने इस साल अपने खेल से संमा बांध दिया। टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में भले ही टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा हो, लेकिन सूर्यकुमार यादव के लिए ये टूर्नामेंट काफी बेहतरीन रहा। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 59.75 के कमाल की औसत से कुल 239 रन बनाए, जिसमें तीन ताबड़तोड़ अर्धशतक भी शामिल है। इससे अवाला उन्होंने इंग्लैंड औऱ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शतक भी जड़ा।

ऐसा करने वाले पहले भारतीय

गौरतलब है कि साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने कुल 31 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मैचों में इन्होंने कुल 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार यादव का औसत 46.56 और स्ट्राइक रेट 187.43 का था। इन्होंने 2022 में कुल 2 शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं। वहीं ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एक कैलेंडर वर्ष में क्रिकेट के टी-20 प्रारुप में किसी भारतीय बल्लेबाज ने 1000 से ज्यादा रन बनाया हो।

Latest news

spot_img