Team India: 2023 में भारत के पास 2 ICC टूर्नामेंट जीतने का मौका, जानिए पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। आईसीसी टूर्नामेंट के लिहाज से भारतीय टीम का पीछला साल अच्छा नहीं था। 2022 में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी। लेकिन साल 2023 में टीम इंडिया के पास दो आईसीसी ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका है।

निराशाजनक रहा साल 2022

स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम साल 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथो 10 विकेट से हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। वहीं इसके पहले दुबई में हुए एशिया कप में भी भारत टूर्नामेंट के बीच से बाहर हो गया था।

जून में होगी टेस्ट चैंपियनशिप

अगर बात साल 2023 की करें तो इस साल भारतीय टीम के पास 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का बेहतरीन मौका है। दरअसल अगर भारत इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचता है, तो उसके पास ये खिताब अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2023 में खेला जाएगा।

वनडे वर्ल्ड कप जीतने का मौका

गौरतलब है कि टीम को इस साल दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट भी खेलना हैृ, जो कि एक दिवसीय क्रिकेट के सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप है। खास बात ये है कि ये इस बार वर्ल्ड का आयोजन भारतीय सरजंमी पर होने वाला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस बार वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका है। 4 साल में एक बार होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है।

Latest news

spot_img