Asia Cup 2022: इन भारतीय खिलाड़ियों के पास एशिया कप में जगह बनाने का होगा आखिरी मौका

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेल रही है। वहीं आगामी एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान वेस्टइंडीज दौरे के बाद किया जा सकता है। अब ऐसे समय में टीम के इन खिलाड़ियों के पास अपने आप को साबित करने के लिए इस सीरीज में अंतिम मौका होगा।

एशिया कप शेड्यूल का हो चुका है ऐलान

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेल रही है। वहीं इसी महीने के अंतिम में एशिया कप 2022 का भी आगाज होना है। ये बड़ा टूर्नामेंट भी टी-20 के फॉर्मेट में खेला जाना है। एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान पहले ही हो चुका है। लेकिन भारतीय टीम को अपने खिलाड़ियों के नाम का ऐलान करना अभी बाकी है, ऐसे में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों के पास अपनी दावेदारी पेश करने के लिए टी-20 सीरीज के बचे हुए 2 मैच अंतिम मौका साबित होने वाले हैं।

श्रेयस अय्यर

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में लगातार बल्लेबाजी का मौका दिया जा रहा है, लेकिन वो अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। अगर इनको एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह बनानी है तो सीरीज के अंतिम दो मैचों में बल्ले से कमाल दिखाना होगा। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस सीरीज में खेले गए 3 मैचों में 11.33 की खराब औसत से सिर्फ 34 रन बनाए हैं।

रविचंद्नन अश्विन

भारत के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने हाल ही में महीनों बाद टी-20 टीम में वापसी की है। अश्विन की नजरें भी अब एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा बनने पर रहने वाली है। हालांकि अश्विन अभी तक इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए है। इन्होंने इस सीरीज में खेले तीन मैचों में 6.66 की इकॉनमी से रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उन्होंने बल्ले से भी 23 रन का योगदान दिया है।

दीपक हुड्डा

बता दें की युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी एशिया कप 2022 खेलने के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं, हालांकि उन्हें टीम का हिस्सा बनने के लिए आखिरी दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। इनको इस सीरीज में ज्यादा मौके नहीं मिल सके हैं। हुड्डा को सीरीज के पहले दो मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, वहीं तीसरे मुकाबले में उन्हें 7 गेंद ही खेलने को मिल सका। इस दौरान उन्होंने एक चौके की मदद से 10 बनाए।

IND vs WI: वॉर्नर पार्क के SKY में सूर्या ने बिखेरी चमक, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंदा

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी

Latest news