Tuesday, November 29, 2022

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा बार जीरो रन पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यह कुल 8वां मौका था जब टी-20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा खाता नहीं खोल पाए।

बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैरिबियाई टीम के खिलाफ देर रात सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बुरी तरह से नाकाम रहे और वह मुकाबले की पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

8वीं बार बिना खाता खोले हुए आउट

बता दे कि रोहित शर्मा भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यह कुल 8वां मौका था जब दिग्गज कप्तान रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए। रोहित के बाद इस लिस्ट में चोट से जूझ रहे केएल राहुल का नंबर आता है। केएल राहुल अब तक कुल चार बार टी-20 इंटरनेशनल में बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं।

एक और रिकॉर्ड भी है इनके नाम

गौरतलब है कि भारतीय स्टार रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम हालांकि एक और खास लिस्ट में आता है। दिग्गज रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं। इस मामले में भी दूसरे नंबर पर केएल राहुल का नाम दर्ज हैं। जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलो अब तक दो शतक लगाए हैं।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मुकाबला आज, पिछला हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया

गोल्ड जीतने के लिए मीरा बाई चानू ने उठाया 201kg का वजन, पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारत को दिलाया था सोना

Latest news