Tuesday, November 29, 2022

IND vs WI: वॉर्नर पार्क के SKY में सूर्या ने बिखेरी चमक, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। इस दौरे के पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच कल रात सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया। टीम इंडिया ने SKY यानि सूर्यकुमार यादव के 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत कैरिबियाई टीम को 7 विकेट से रौंद डाला और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना लिया।

7 विकेट से जीता भारत

सूर्यकुमार यादव जिनको शॉर्ट में लोग SKY भी बोलते हैं, ने टी-20 सीरीज तीसरे मैच में कमाल की मैच जिताऊ पारी खेली। जिसके दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को इस अहम मुकाबले में 7 विकेट से हराया। टॉस जीत कर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और कैरेबियाई टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरे वेस्टइंडीज बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बना दिए। लो स्कोरिंग मैदान होने के कारण ये स्कोर अच्छा माना जा सकता है। वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मेयर्स ने खेली। काइस ने 50 गेंदों में 73 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। रोवमैन पॉवेल ने भी 14 गेंद पर तेजी से 23 रन जुटाए। इनकी बदौलत कैरिबियाई टीम ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया।

सूर्या ने बिखेरी चमक

सूर्यकुमार यादव भारतीय पारी को बेहतरीन शुरूआत दिलाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्रीज पर उतरे। दोनो सलामी बल्लेबाज अच्छे लय में दिखाई दे रहे थे। हालांकि कप्तान रोहित 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बावजूद ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मैदान के चारो ओर बेहतरीन शॉर्टस लगाना जारी रखा। अपने पारी के अंत तक उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बेहद करीब पहुंचा दिया था। उन्होंने 44 गेंदों में ताबड़तोड़ 76 रनों की पारी खेली। उनका स्टाईक रेट 170 के ऊपर का था। सूर्या की इस पारी में 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल है।

भुवनेश्वर ने चटकाए 2 विकेट

गेंदबाजी में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर कोटे 35 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। इनके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक और युवा अर्शदीप सिंह ने एक विकेट चटकाए। वहीं रविंद्रचंद अश्विन और आवेश खान के खाते में एक भी विकेट नहीं आया।

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी
Bollywood: ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट ट्रेंड पर आमिर के बाद करीना कपूर ने तोड़ी चुप्पी, लोगों को बोली ये बात

 

Latest news