June 26, 2024
  • होम
  • तेज प्रताप, डिंपल या शिवपाल… Mainpuri के मैदान में अखिलेश का दाव, आगे आया ये नाम

तेज प्रताप, डिंपल या शिवपाल… Mainpuri के मैदान में अखिलेश का दाव, आगे आया ये नाम

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : November 6, 2022, 12:03 pm IST

मैनपुरी : मैनपुरी लोकसभा सीट को लेकर अखिलेश यादव अब किसका नाम आगे करेंगे फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है. समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद ये सीट खाली हुई थी. अब तक तीन नाम सामने आ रहे हैं जो तेज प्रताप , डिंपल और शिवपाल यादव का है. इनमे से भी जो नाम सबसे आगे आ रहा है वो और किसी का नहीं बल्कि तेज प्रताप यादव का है.

चाचा या पत्नी का भी हो सकता है नाम

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही पिता की इस सीट पर अखिलेश प्रत्‍याशी के तौर पर तेज प्रताप को मैदान में उतार सकते हैं. ये तो तय है कि सूबे की राजन‍ीति में बीजेपी की कड़ी घेराबंदी को झेल रहे अखिलेश यादव इस सीट के लिए काफी सोच समझकर दांव लगाएंगे. माना जा रहा है कि अगर मैनपुरी से तेज प्रताप मैदान में उतारते हैं तो यादव परिवार की सियासत और परिवार दोनों दुरुस्त रहेंगे. फिलहाल अन्य दोनों नेताओं को लेकर भी चर्चा जोरों पर हैं. जहां मैनपुरी सीट को लेकर अखिलेश यादव की पत्‍नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव और अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह के नाम की भी खूब चर्चा हो रही है.

तेज प्रताप पर बना चुके हैं मन ?

एक संभावना शिवपाल यादव के नाम की घोषणा को लेकर भी बनती है. जहां बताया जा रहा है कि परिवार की एकता बनाए रखने के लिए अखिलेश इन दिनों भीतर ही भीतर चाचा शिवपाल यादव को भी मना रहे हैं. ऐसा शिवपाल की बातों से भी झलक रहा है. जहां वह भी इन दिनों पारिवारिक एकता के बारे में बात करते नज़र आ रहे हैं. एक और मत अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव के पक्ष में है. जो इस पक्ष में है कि मुलायम सिंह की विरासत डिंपल यादव को सौंपी जानी चाहिए. फिलहाल तेज प्रताप का नाम इस रेस में सबसे आगे है. कहा तो ये भी जा रहा है कि अखिलेश तेज प्रताप को मैनपुरी उपचुनाव में उतारने के लिए लगभग मन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन