Friday, September 30, 2022

RSS चीफ मोहन भागवत ने फहराया झंडा, लोगों से की अपील- “राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं”

नई दिल्ली, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी हर घर तिरंगा अभियान को गति दी है. RSS ने शनिवार को अपने कार्यालय में तिरंगा फहराने का एक वीडियो जारी किया, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत तिरंगा फहराते नज़र आ रहे हैं. इसके साथ ही लिखा- ‘स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं और हर घर तिरंगा फहराएं. राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.’

इससे पहले संघ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर तिरंगे की प्रोफ़ाइल फोटो भी लगाई थी. इसके साथ ही मोहन भागवत ने भी अपना प्रोफाइल फोटो चेंज किया है और तिरंगा लगाया है, संघ नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान में सहभागिता की अपील की है और कहा है “राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं”.

कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं, तिरंगा अभियान को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने सरकार पर निशाना साधा और कहा- वो लोग जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को धोखा दिया, जिन्होंने हमारे देश को धोखा दिया, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम और भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया, जिन्होंने अंग्रेजों के लिए काम किया, जिन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी, आज वे हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बेच रहे हैं, इनका नाम तिरंगा बेचो पार्टी रख देना चाहिए.

जयराम रमेश ने एक पोस्टर भी शेयर किया, उसमें लिखा है- क्या आपको पता है? आरएसएस ने तिरंगे का विरोध किया और संविधान का भी, लेकिन आज ये राष्ट्रीय स्वाभिमान की बात कर रहे हैं.

बता दें कि आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान का आगाज कर दिया गया है, इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह भी आज बंगले की छत से तिरंगा लहराते नजर आए. उनके साथ पत्नी सोनल भी देखी गईं, इसके साथ ही देशभर में तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है.

 

सेटेनिक वर्सेस: सलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा कि उन्हें जान से मारने को आतुर हो गए कट्टरपंथी

Latest news