April 16, 2024
  • होम
  • Bihar: बाबागिरी पर अपने ही नेताओं से परेशान RJD, बागेश्वर बाबा को लेकर लालू की ये है स्ट्रेटजी

Bihar: बाबागिरी पर अपने ही नेताओं से परेशान RJD, बागेश्वर बाबा को लेकर लालू की ये है स्ट्रेटजी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 16, 2023, 6:56 pm IST

पटना: बागेश्वर बाबा यानी धीरेंद्र शास्त्री इस समय बिहार की राजधानी पटना में हैं. उनके पटना दौरे से प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. RJD नेता तेजप्रताप यादव, सुरेंद्र यादव और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बागेश्वर बाबा के खिलाफ दिए गए बयान के बाद पार्टी डैमेज कंट्रोल करने की फिराक में है. यही कारण है कि भाजपा के नेताओं द्वारा RJD को घेरा जा रहा है. दूसरी ओर RJD और JDU दोनों ही इस मामले में कोई भी तीखी प्रतिक्रिया देने से बच रही हैं. हालांकि लालू प्रसाद यादव ने ये प्रतिक्रिया जरूर दी है कि वो कोई बाबा है? इसके बाद वो भी इससे ज़्यादा कुछ और बोलने से बचते नज़र आए.

बोलने से बचते दिखे लालू

खुले तौर पर RJD ने बाबा बागेश्वर धाम पर कुछ भी कहने से बचने की रणनीति अपनाई है. इस रणनीति की एक बड़ी वजह है बाबा बागेश्वर के श्रद्धालु. बीते दिनों धीरेंद्र शास्त्री को सुनने के लिए जितने श्रद्धालु आए जिसका अंदाजा खुद आयोजकों को भी नहीं था. इसी भीड़ ने RJD को सकते में डाल दिया है.
अब इस मामले को RJD कोर कमेटी ने ज्यादा तूल ना देने की रणनीति बनाई है. जहां खुद लालू प्रसाद यादव इसके खिलाफ कुछ भी बोलने से बचते दिखे. सुरेंद्र यादव और चंद्रशेखर यादव को भी इस मामले में कोई भी बयान देने से बचने की सलाह दी गई है.

चुप्पी से जवाब देना चाहती है RJD

बता दें, बाबा बागेश्वर धाम को लेकर सबसे पहले तेज प्रताप ने बयान दिया था जिसपर भाजपा ने फ़ौरन सरकार को घेरते हुए हिंदु विरोधी करार दिया था. पार्टी के अनुसार तेज प्रताप को समझा बुझाकर शांत कर दिया गया है लेकिन कई और सीनियर नेता इस मामले में बयान देने से बाज नहीं आए. इतना ही नहीं कई नेताओं को खुद लालू यादव डांट चुके हैं. दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से भी इस मामले को लेकर सावधानी बरतने के लिए कहा है. दरअसल RJD हिंदुत्व के मुद्दे पर पिच खेलने से कतरा रही है क्योंकि वह जानती है कि बागेश्वर बाबा की बिहार यात्रा के नाम पर भाजपा के कई बड़े नेता हिंदुत्व की राजनीति करना चाहते हैं. जिसका करारा जवाब RJD ने अपनी चुप्पी से दिया है.

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर रोक लगाने की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो