फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर रोक लगाने की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली। द केरल स्टोरी की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इससे पहले 5 मई को केरल हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से मना कर दिया था। इसके बाद याचिकाकर्ताओं ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसकी सुनवाई आज शीर्ष कोर्ट में है।

केरल हाईकोर्ट ने नहीं लगाई रोक

बता दें, इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने रिलीज पर रोक लगाने से मना करते हुए कहा था कि, ये फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। जस्टिस एन नागरेश और जस्टिस सोफी थॉमस ने कहा कि फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने फिल्म को देखने के बाद ही इसे रिलीज करने की इजाजत दी है। इसमें किसी भी समुदाय के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिख रहा है।

CJI चंद्रचूड़ करेंगे सुनवाई

इसके अलावा कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से पूछा कि आप में से किसी ने ये फिल्म देखी है ? उन्होंने कहा कि फिल्म में 32 हजार महिलाओं के ISIS में शामिल होने को लेकर कुछ काल्पनिक घटनाओं को रखा गया था। जिसको फिल्म से हटा दिया गया है। वहीं सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने हाईकोर्ट के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सिब्बल ने सीजीआई डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच से मामले की तत्काल सुनवाई करने की अपील की है।

Latest news

spot_img