April 16, 2024
  • होम
  • पंजाब: लोकसभा चुनाव में होगी कांटे की टक्कर, आप को मिलेगा फायदा, इस सर्वे में हुआ खुलासा

पंजाब: लोकसभा चुनाव में होगी कांटे की टक्कर, आप को मिलेगा फायदा, इस सर्वे में हुआ खुलासा

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. वहीं चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. इस बार विपक्षी दलों ने एनडीए से टक्कर लेने के लिए इंडिया गठबंधन बनाया है. वहीं आप-कांग्रेस इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली, गुजरात, चंडीगढ़, हरियाणा और गोवा में चुनाव लड़ेंगी, लेकिन दोनों पार्टियों में गठबंधन को लेकर पंजाब में बात नहीं बन पाई है. एक सर्वे के मुताबिक इसका फायदा भी आम आदमी पार्टी को मिलता दिख रहा है।

आप को मिलेगा बड़ा फायदा

बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें है, जिसपर भाजपा, आप, कांग्रेस और अकाली दल चुनाव लड़ने वाली है. इसी बीच एक ओपिनियन पोल के मुताबिक पंजाब में एक बड़ा उलटफेर होता नजर आ रहा है. पंजाब में भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर नजर आ रही है. जिसमें आप बाजी मारती दिख रही है. सर्वे के मुताबिक आप 13 में से 5 सीटें जीतती दिख रही है, जबकि कांग्रेस 3 सीटें जीत सकती है, इसके अलावा भाजपा की अगर बात करें तो वह भी 3 सीटें जीतती दिख रही है. वहीं शिरोमणि अकाली दल को सिर्फ एक सीट मिलती दिख रही है. वहीं सर्वे के मुताबिक अन्य के खाते में भी एक सीट जाती दिख रही है।

कांग्रेस-आप के गठबंधन को लेकर नहीं बन पाई थी बात

दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, चंडीगढ़ और गोवा जहां कांग्रेस-आप गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ने वाली है. वहीं गठबंधन को लेकर पंजाब में बात नहीं बन पाई है. पंजाब कांग्रेस के नेता किसी भी कीमत पर आप के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है. साथ ही सीएम भगवंत भी कई मौकों पर कांग्रेस के खिलाफ बोलते सुनाई दिए हैं. सीएम भगवंत ने तंज कसते हुए यह भी कह दिया था कि पंजाब-दिल्ली में माताएं अपने बच्चों को यह कहानी सुनाती दिखाई देंगी कि कांग्रेस एक थी।

Lok Sabha Election: यूपी की सभी सीटों पर आज BJP का मंथन, हो सकता है 14 नामों का एलान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो