April 23, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: यूपी की सभी सीटों पर आज BJP का मंथन, हो सकता है 14 नामों का एलान

Lok Sabha Election: यूपी की सभी सीटों पर आज BJP का मंथन, हो सकता है 14 नामों का एलान

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 29, 2024, 1:54 pm IST

लखनऊ/नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली से जारी होने वाली बीजेपी की पहली सूची में यूपी की चौदह सीटों के उम्मीदवारों के नाम भी शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। आज उत्तर प्रदेश कोर कमेटी की फिर से मीटिंग होगी। ये बैठक आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसमें राज्य की सभी सीटों पर मंथन होगा।

सभी सीटों पर फाइनल चर्चा

राज्यसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद अब भाजपा और भी ज्यादा उत्साहित है और नए उत्साह के साथ आम चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। भाजपा ने इस बार उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर गहनता से मंथन किया जा रहा है। बीजेपी चाहती है सभी सीट पर ऐसे प्रत्याशी को उतारा जाए जो पार्टी की जीत सुनिश्चित कर सके।

यूपी में लोकसभा की लड़ाई तेज हुई

उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक पार्टियों ने जीत के लिए अपना पूरा जोर लगाया हुआ है। एक ओर जहां भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन है, जिसमें कई छोटे-छोटे दलों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन हैं, जिमसें बीजेपी के साथ, अपना दल सोनेलाल, निषाद पार्टी, ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा सहित अन्य दल शामिल हैं। इधर बसपा प्रमुख मायावती ने अकेले ही चुनाव लड़ने का एलान किया है।

यह भी पढ़ें- MP Road Accident: मध्य प्रदेश के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 21 घायल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो