April 13, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections 2024: BJP की पहली लिस्ट आज शाम हो सकती है जारी, 100 कैंडिडेट्स के नामों का होगा ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: BJP की पहली लिस्ट आज शाम हो सकती है जारी, 100 कैंडिडेट्स के नामों का होगा ऐलान

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 2, 2024, 5:46 pm IST

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज अपना लिस्ट जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि शाम 6 बजे के आसपास सूची जारी हो सकती है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होने की चर्चा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम निर्णय लेने के लिए 29 फरवरी को CEC की बैठक हुई थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हुए थे।

बैठक में ये नेता शामिल

चुनाव को लेकर हुए इस बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल,छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत शामिल हुए। इसके अलावा इस बैठक में एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी शामिल हुईं।

बागियों को टिकट देगी भाजपा

भाजपा सूत्रों के मुताबिक बीजेपी सपा के बागी नेता मनोज पांडेय को रायबरेली अरु बसपा के रितेश पांडेय को अंबेडकरनगर से अपना प्रत्याशी बना सकती है। वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह में से किसी एक या दो नेताओं को लोकसभा का टिकट दिया जा सकता है। इसके अलावा यूपी की संभल, रामपुर, आजमगढ़,फिरोजाबाद, बदायूं, नगीना और मैनपुरी सीट को भाजपा कड़ी चुनौती वाला मान रही। भाजपा सांसद मेनका गांधी को सुल्तानपुर और वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दिया जायेगा या नहीं इसपर अभी रुख साफ़ नहीं किया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो